September 16, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

सीएम के साथ उनकी ये मुलाकात बेहद अहम है. हालांकि इस मुद्दे पर आरजेडी और जेडीयू साथ हैं.

Ben News 24 Live

पटना: बिहार में जातीय जनगणना से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की मुलाकात हो रही है. जातीय जनगणना को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया था. जिसको लेकर दोनों के बीच बातचीत होगी. तेजस्वी इसको लेकर पहले ही पटना से दिल्ली तक पदयात्रा करने का ऐलान कर चुके हैं.

सीएम नीतीश आज करेंगे तेजस्वी से मुलाकात: बता दें कि तेजस्वी यादव ने जातीय जनगणना में हो रही देरी को लेकर नाराजगी जताते हुए मंगलवार को 48 से 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया था. उन्होंने सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात का समय मांगा था. तेजस्वी यादव ने कहा था कि हम मुख्यमंत्री से मुलाकात कर यह जानने की कोशिश करेंगे कि जातीय जनगणना कब कराएंगे. जातीय जनगणना को लेकर तेजस्वी यादव के पहल पर ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में सभी दलों का शिष्टमंडल प्रधानमंत्री से मिला था. हालांकि उसके बाद केंद्र सरकार ने जातीय जनगणना कराने से साफ मना कर दिया था.

जातीय जनगणना पर सियासत तेज: गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जातीय जनगणना राज्य सरकार की ओर से कराए जाने की बात कही थी. और इसके लिए सर्वदलीय बैठक बुला कर फैसला लेने की बात भी कही थी लेकिन कई महीने हो गए हैं और सर्वदलीय बैठक अब तक नहीं हुई और ना ही जातीय जनगणना पर कोई फैसला हुआ है. इसीको लेकर तेजस्वी यादव लगातार अपनी नाराजगी जता रहे थे. और इसे मुद्दा भी बना रहे थे. अब मुख्यमंत्री ने समय दिया है तो देखना है कि तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार के बीच मुलाकात होती है और मुलाकात में क्या कुछ फैसला होता है.

तेजस्वी यादव ने पैदल मार्च का किया था ऐलान: बिहार में जातीय जनगणना को लेकर सियासत  तेज हो गई है. बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने एक बार फिर जातीय जनगणना को लेकर नीतीश सरकार को घेरा है. तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया है. उन्होंने कहा है कि बिहार में जातीय जनगणना को लेकर जल्द फैसला होना चाहिए.