www.bennews24live.com/Bharaas

ए.एन.एम ट्रेनिंग स्कूल में बिहार दिवस पर रंगारंग कार्यक्रम आयोजित।

Ben News 24 Live



बिहार के लखीसराय नया बाजार स्थित ए.एन.एम स्कूल की छात्राओं ने बिहार दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजन करते हुए होली के अवसर पर एक दुसरे हो रंग गुलाल लगाकर होली की बधाई दी है।


लखीसराय नया बाजार स्थित ए.एन.एम स्कूल में शुक्रवार को बिहार दिवस के मौके पर स्कूल के प्राचार्य स्वीची सिंह की अध्यक्षता में बिहार दिवस के मौके पर स्कूल के प्रांगण में कई कार्यक्रम आयोजित कर हुए धुमधाम से बिहार दिवस मनाया गया है। उक्त मौके पर लखीसराय के सिविल सर्जन विनोद प्रसाद सिंन्हा ने भी शिरकत की है। तथा कार्यक्रम का विधिवत रुप दीप प्रज्वलित कर उदघाटन किया गया ।

इसके बाद एएनएम छात्रावास में रह रही मौजूद सैकड़ो ए,एन,एम छात्राओ के द्वारा दर्जनों गानो पर एक से बढ़कर एक बेहतरीन प्रस्तुति दी गई। जिसमें मुख्यतः जिसमें छठ पूजा पर आधारित संगीत, होली के अवसर रंग गुलाल गीत, बेटी या बेटा होने पर बधाई गीत सहित अन्य गीतो़ की प्रस्तुति दी गई। इसके अलावे स्कूल के प्राचार्य ने आये हुए अतिथियों के स्वागत में स्वागत पत्र पढ़ी। कार्यक्रम के अंत में स्कूल की छात्रा ने अपने हाथों से बनाये हुए पेंटिग का चलचित्र देकर स्वागत किया है।

हालांकि इस संबध में विशेष जानकारी देते हुए एएनएम स्कूल के प्राचार्य स्वीटघ सिंह ने बताया कि आज बिहार दिवस के मौके पर बिहार में जितने भी संस्कृति एवं पौराणिक धार्मिक और ऐतिहासिक रहा है बिहार में ही माता सीता का जन्म हुआ था आज भी बिहार में भी लिट्टी चोखा काफी प्रसिद्व है आज हमारे स्कूली बच्चो के पास भी चुडा का भुजा, लिट्टी चोखा मिल जायेगा आज स्कूल में बिहार दिवस के मौके पर जो सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति हुई है उसमें झिझिया, गोधन, जट जटिन, चौरसिया, सामा च्रकी, छठ पूजा पर आाधारित गाने और कजरी तथा स्वराज मेला का आयोजन किया गया है जिसमें यह दिखाया गया है आज के जेनरेशन में दुल्हा भी मिलता है जिसकी प्रस्तृति की गई है । इस मौके पर अतिथियो के अलावे सैकड़ों की तादाद में एनएम स्कूल की छात्रा और शिक्षक मौजूद रहे ।