September 19, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

जिला अनुश्रवण समिति की आयोजित की गई बैठक

Ben News 24 Live


जहानाबाद। जिला अनुश्रवण समिति की बैठक शनिवार को व्यवहार न्यायालय के सभाकक्ष में जिला एवं सत्र न्यायाधीश डॉ राकेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में जहानाबाद के डीएम हिमांशु कुमार राय, एसपी दीपक रंजन, अरवल एसपी राजीव रंजन सहित दोनों जिले के सभी वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे। बैठक में 14 मई को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने के लिए जिला जज ने सभी पदाधिकारियों से सहयोग का आह्वान किया।
उन्होंने कहा कि जितना ज्यादा से ज्यादा मामले का निपटारा होगा न्यायपालिका के साथ कार्यपालिका का भी काम हल्का होगा। राष्ट्रीय लोक अदालत में खनन विभाग से संबंधित मामलों के निपटारा को ले विशेष रूप से दोनों जिला के जिलाधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा, कि जिला विधिक सेवा प्राधिकार से सहयोग लेकर मामलें का निपटारा कराएं।
बैठक में अरवल जिले में बन रहे मंडल कारा, व्यवहार न्यायालय भवन तथा आफिसर क्वाटर के बनने पर बिलंब को लेकर जिला जज ने खेद प्रकट करते हुए कहा ,कि जल्द से जल्द सभी भवनों को तैयार कर न्यायालय को सौंपे। बैठक में दोनों जिले के सिविल सर्जन को इस बात के लिए फटकार लगाया गया कि इंजूरी देने में काफी बिलंब होता है और दिया भी जाता है तो स्पष्ट रूप से लगता है कि इसमें कहीं न कहीं गलत हुआ है। जहां दो महीनों तक अस्पताल में भर्ती रहने वाले मरीजों को साधारण इंजूरी दिया जाता है ,जो देखने से न्याय संगत नहीं लगता है। साथ ही बैठक में यह निर्देष दिया गया कि जहानाबाद तथा अरवल में जिन न्यायिक पदाधिकारियों को अभी तक सुरक्षा नहीं दिया गया है उन्हें शीघ्र सुरक्षा मुहैया कराया जाए। बैठक में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीशा प्रथम सवेन्द्र प्रताप सिंह, अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव राकेश कुमार, सीजेएम राकेश कुमार रजक, मुंसिफ सह रजिस्ट्रार आलोक रंजन, विधिक संघ के अध्यक्ष गिरिजानंदन प्रसाद, सचिव रजनीश कुमार, लोक अभियोजक सुरेन्द्र प्रसाद सिंह, सरकारी अधिवक्ता सच्चितानंद शर्मा सहित कई लोग उपस्थित थे। जहानाबाद से दिनेश कुमार की रिपोर्ट।