September 16, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

पूर्व मंत्री के बहू का आरोप’गाड़ी चोरी का सरगना है रामाश्रय सहनी … गाड़ी चोरी के मामलों में हुई थी हमारे पति की हत्या…

Ben News 24 Live

पटना : बिहार सरकार के पूर्व पशुपालन मंत्री रामाश्रय सहनी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है एक तरफ जहां उनके बेटे को एसटीएफ ने गाड़ी चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया है तो दूसरी तरफ उनकी बहू के द्वारा सनसनीखेज आरोपों पर लगाया गया है। जिसे सुनने के बाद पूर्व मंत्री का चरित्र भी संदेह के घेरे में आ गया है। पूर्व मंत्री की बहू विभा साहनी ने एक संवाददाता सम्मेलन करते हुए अपने ससुर पर यह आरोप लगाया है कि गाड़ी चोरी में हमारा पूरा परिवार लिप्त है जिसक सरगना हमारे ससुर रामाश्रय सहनी है। गाड़ी चोरी के आरोप में हुई मॉब लिंचिंग में मेरे पति की हत्या हो गई थी जिसके बाद हमारे ससुर ने हमें घर से निकाल दिया। घर से निकाले जाने के बाद हम अपनी दोनों बच्चियों को लेकर दर-दर भटकते हैं पर आज तक हमें न्याय नहीं मिला है।

बताते चलें की राजधानी पटना में संवाददाता सम्मेलन करते हुए पूर्व मंत्री रामाश्रय साहनी की विधवा बहू विभा सहनी ने अपने ससुर पर आरोप लगाया कि जितनी भी गाड़ियां चोरी होती है सब के मास्टरमाइंड हमारे ससुर है। अब तक गाड़ी चोरी के साथ-साथ इन लोगों पर अन्य भी दर्जनों मामले दर्ज हो चुके हैं। गाड़ी चोरी की वजह से ही हमारे पति की हत्या हुई थी। वर्ष 2014 में समस्तीपुर जिले के दलसिंहसराय में गाड़ी चोरी के आरोप में हुई मॉब लॉन्चिंग में हमारे पति राजीव सहनी की मौत हो गई। हमारे पति की मौत की जानकारी जब हमें मिली तो हम लोग रोते बिलखते अपने घर समस्तीपुर गए तो हमारे ससुर देवर के द्वारा मारपीट की गई और वहां से भगा दिया गया ।

जिसके बाद कई बार हमारे द्वारा अपने ससुराल जाने की प्रयास की गई लेकिन हर बार इन लोगों की दबंगई के आगे हम हार गए। फिर किसी तरह अपनी दोनों बच्ची अमिशा और अहाना को लेकर पटना के अगम कुआं में जीवन यापन करते रहे। अब हालात ऐसे हैं कि हमारी आर्थिक स्थिति काफी कमजोर हो गई है तो दूसरी तरफ हमारे ससुर अपने जायदाद से मुझे जीवन यापन करने के लिए हिस्सा भी नहीं दे रहे हैं ऐसी स्थिति में हम क्या करें। हमारे ससुर के द्वारा शुरू से ही हमारे साथ नाइंसाफी की गई। हद तो तब हो गई जब हमारे पति की हत्या हुई उसके एक महीने बाद मुझे इस घटना के बारे में जानकारी हुई।

गाड़ी चोरी का सरगना है पूर्व मंत्री रामाश्रय साहनी…
संवाददाता सम्मेलन में पूर्व मंत्री रामाश्रय सहनी की बहू की बिभा सहनी ने आरोप लगाया कि हमारे ससुर रामाश्रय सहनी गाड़ी चोरी का मार्गदर्शक हैं। उनके ही निर्देश में हमारे देवर राम अभिषेक सहनी, मुकेश सहनी, सुनील सहनी मेरे नंदोषी अरुण सहनी, सहित अन्य कई लोग बिहार से गाड़ी चोरी कर दूसरे राज्य में बेचने का काम करते हैं। यह सभी अपने क्षेत्र में दबंग छवि के लोग हैं जिसके कारण इनका विरोध खुलकर कोई नहीं कर पाता है। एक दो नहीं बल्कि दर्जनों मामले इन लोगों पर दर्ज हैं।

पति की मौत के बाद घर से बाहर निकाल दिया…
विभा देवी ने अपने ससुर और देवर पर आरोप लगाते हुए कहा कि हमारी शादी वर्ष 2002 में राजीव कुमार सहनी के साथ हुई थी शादी के चार पांच साल तक हम लोग अपने ससुराल में रहे जिसके बाद हम अपने पति के साथ राजधानी पटना में रहने के लिए आ गए। राजधानी पटना में रहने के दौरान अक्सर हमारे पति घर से बाहर रहते थे। अचानक मुझे पता चला कि इन लोगों के द्वारा गाड़ी चोरी का धंधा चलाया जाता है जिसका मैं लगातार विरोध कर रही थी इसी दौरान मॉब लॉन्चिंग में हमारे पति की हत्या हो गई। हत्या के एक महीने बाद मुझे पता चला कि अब हमारे पति इस दुनिया में नहीं है जिसके बाद रोती बिलखती अपने बच्चों के साथ हम अपने ससुराल समस्तीपुर जिले के कोरबद्धा लगूनिया सूरज कुंड गांव पहुंचे। जहां हमारे ससुर और देवर के द्वारा हमारे साथ मारपीट की गई तथा गाली-गलौज करते हुए घर से बाहर भगा दिया गया। जिसके बाद हम लगातार अपने ससुर और ससुराल वालों के साथ-साथ आज पड़ोस के लोगों से भी अपने हक हिस्सा दिलाने की बात कहीं पर किसी ने भी हमारे ससुर के दबंगई के आगे बोलने की हिम्मत नहीं दिखाई। अब स्थिति काफी गंभीर हो चुकी है। हम अपने बच्चों को हक दिलाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं पर कहीं से भी मुझे न्याय नहीं मिल रही है।