September 19, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

दशकों बाद जिला अधिकारी आए एक्शन मुड में कई कर्मियों से मांगा गया स्पष्टीकरण

Ben News 24 Live


लखीसराय : लखीसराय जिले के जिला अधिकारी बहुत दिनों के बाद डियूटी पर तैनात कर्मियों की उपस्थिति नहीं होने पर एक्शन मुड में दिखे है। बता दें कि बिहार सरकार के सख्त आदेश जारी पत्र में कहा गया है विकास से लेकर कर्मियों तक कर्मियों से लेकर धरातल पर सभी कार्यो को सख्ती से पालन करते हुए विकास की आगे आकर्षित लोग हो ताकि बिहार में हर गांव गांव तक विकास पहॅुच सके।

लेकिन सोमवार को समाहरणालय स्थित कई कार्यालय में कर्मियों की अनुपस्थित होने की वजह से जिले के जिला समाहरणालय के सभी कार्यालय का जिला अधिकारी संजय कुमार ने निरिक्षण किया है जिसमे कई कर्मियो की अनुपस्थिति सामने आई है जिसमें खास कर जिला समाहरणालय स्थित कार्यालय जैसे राजस्व शाखा, एनआईसी, जिला भूअर्जन शाखा, आर्पदा प्रबधन कार्यालय, नीलाम पत्र शाखा, जिला सामान्य शाखा, स्थापना शाखा, अनुमंडल कार्यालय शाखा, कल्याण विभाग, जनकल्याण विभाग सहित दर्जनों शाखा का निरीक्षण किया है। कई कर्मियों ऐसे भी दिखे जो कि जिला अधिकारी के सामने अपनी अनुपस्थिति दर्ज कर रहे थे जिसे डांट फटकार भी लगाया गया है। हालांकि इस संबध में जिले के जिला अधिकारी संजय कुमार सिंह ने प्रेस को संबोधित कर बताया कि जिला में कई कार्यालय का जायजा लिया कई ऐसे कर्मी है जो कि बिना सूचना के ही कार्यालय से बाहर है कई ऐसे कार्यालय में कर्मी उपस्थित होते हुए कार्यालय में नहीं थे वैसे कर्मियो के विरूद्ध सोकाउज कर जांच किया जाएगा जो कर्मी नही आए अगर उनके द्वारा संतुष्टजनक जानकारी नहीं देगे वैसे कर्मियों का वेतन बंद कर दिया जाएगा।

साथ ही यह भी बताया कि कल ईद का दिन है जिले वासियों को ईद की तैयारी पर शुभकामना भी दी है और शांति तरीके से ईद मनाने की अपील लोगों से की है।