September 16, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

करोड़ों रुपए का गबन करने वाला सीएसपी संचालक गिरफ्तार

Ben News 24 Live

बिहार के लखीसराय स्टेट बैंक से 2015 में लिए सी0एस0पी संचालक के द्वारा 5 ये 6 हजार गा्रहको जमा करोड़ो रूपये लेकर दिसम्बर में हुआ था फरार, पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हरियाणा से दो अभियुक्त को गिरफ्तार पुछताछ कर रही है।

लखीसराय पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने करोड़ों रुपए रूपए गबन करने वाले सीएसपी संचालक को गिरफ्तार किया है। बताते चलें कि बीते 12 दिसंबर 2023 को एसबीआई के ग्राहक सेवा केन्द्र अमहरा के संचालक सूरज कुमार एवं उसके भाई नीरज कुमार द्वारा हजारों ग्राहकों के खाते से फर्जी तरीके से करोड़ रुपए निकाल कर फरार हो गया था। जिसके बाद ग्राहकों ने कई दिनों तक हंगामा एवं प्रदर्शन किया गया। पुलिस ने भारतीय स्टेट बैंक लखीसराय के उपशाखा प्रबधंक आरिफ असर अंसारी के लिखित आवेदन के आधार पर केस दर्ज कर आरोपी सूरज एवं उसके भाई नीरज कुमार की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही थी। पुलिस ने तकनीकी एवं मानवीय सूचना के आधार पर सूरज एवं उसके सहयोगी को हरियाणा के फरीदाबाद से गिरफ्तार कर लिया।
बाईट – इस संबध में लखीसराय के एसपी पकंज कुमार ने संवादाताओं को विशेष जानकारी देते हुए बताया कि सी0एस0पी संचालक सूरज कुमार साव और नीरज कुमार पिता राधेश्याम विगत वर्ष 2015 से अमहरा ओ पी स्थित सी0एस0पी केन्द्र चला रहे थे उसी दौरान लॉकडाउन के बाद उक्त दोनों अभियुक्त गा्रहको को पैसा जमा करने का ऑन लाईन स्लिप न देकर हाथ से अंकित कर पर्ची देते थे और गा्रहको के साथ धोखाधडी कर पैसा अपने पास रख लेते थे। यह सिलसिला कई वर्षो तक चलता रहा जिसमें कई गा्रहकों के साथ विश्वाधात कर करोड़ो रूपये का गबन कर लिए जब करोड़ो रूपये जमा हो गया तो घर पर ताला बंद कर दोनो फरार हो गया । गा्रहको के आरोप और भारतीय स्टेट बैंक के प्रबंधक आरिफ अंसारी आवेदन देकर लिखित अमहरा थाना मे मामला दर्ज कराया था दर्ज मामले के अनुसंधान में एक टीम गठित किया गया । जांच के बाद यह पता चला कि दोनों अभियुक्त हरियाणा में छिप कर रहा है। दोनो की गिरफ्तारी के बाद लखीसराय लाया गया है दोनो अभियुक्तों से गबन के पैसे के संबंध में पूछताछ चल रही है जांच के बाद सूचित किया जाएगा।