October 18, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

श्रावण माह के प्रथम दिन विधिवत पूजा कर वाणावर श्रावणी मेला का उदघाट्न

Ben News 24 Live

जिले के सांसद, जहानाबाद चंदेश्वर प्रसाद, विधायक, मखदुमपुर सतीश कुमार एवं
जिला पदाधिकारी रिची पाण्डेय द्वारा श्रावण माह के प्रथम दिन विधिवत पूजा कर वाणावर श्रावणी मेला का उदघाट्न किया गया।
सांसद ने बताया कि आज से वाणावर श्रावणी मेले का प्रारंभ हुआ है। यहां श्रावण के माह में प्रतिदिन हजारों श्रृद्धालु आते हैं और बाबा सिद्धेश्वरनाथ की पूजा- अर्चना करते हैं। जिला प्रशासन द्वारा मेले में विधि-व्यवस्था बनाये रखने हेतु दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी तथा पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। माननीय सांसद ने सभी जिलावासियों से अपील किया कि जिला प्रशासन को सहयोग करें और कतारबद्ध होकर बाबा का दर्शन करें तथा किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर आप जिला प्रशासन से सहायता प्राप्त करें।
जिला पदाधिकारी ने वाणावर श्रावणी मेला का विधिवत पूजा कर उदघाट्न किया और वहीं की गई तैयारी का जायजा लिया। जिला पदाधिकारी ने जिलावासियों से अपील किया कि आप वाणावर श्रावणी मेला मे आये तथा बाबा सिद्धेश्वरनाथ का दर्शन करें। उन्होंने अपील किया कि इस स्थल की प्राकृतिक संपदा के संरक्षण के लिए मेला क्षेत्र में गैस सिलेंडर, प्लास्टिक का उपयोग ना करें और यहां-वहा गंदगी ना फैलाएं। आप सभी से अपील है कि मंदिर में जाने के लिए निर्धारित रास्ते का उपयोग करें, जिस रास्ते को बेरिकेटिंग कर बंद किया गया है, वो खतरनाक है, यहां जाने पर दुर्घटना घट सकती है। जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित पार्किंग राजस्व का भुगतान करें और वाहनों को व्यवस्थित रूप से पार्क करें।
उक्त अवसर पर माननीय सांसद, माननीय विधायक, मखदुमपुर, जिला पदाधिकारी,जिला परिषद अध्यक्ष, पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष, जिला परिषद सदस्य सहित अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि,संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे। जहानाबाद से दिनेश कुमार की रिपोर्ट।