October 18, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

भाकपा-माले ने हुलासगंज प्रखंड मुख्यालय के समीप धरना का किया आयोजन ।

Ben News 24 Live
जहानाबाद। भाकपा माले के द्वारा हुलासगंज प्रखंड परिसर में हुलासगंज ग्रामीण और स्थानीय लोगों की समस्या को लेकर धरना का आयोजन किया।   
    कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रखंड कमिटी सदस्य सह तीर्रा पंचायत के मुखिया कामरेड अवधेश पंडित ने किया।
   कार्यक्रम को संबोधित भाकपा-माले के जिला सचिव कामरेड श्रनिवाश शर्मा, भाकपा-माले के राज्य कमिटी सदस्य सह घोसी विधायक कामरेड रामबली सिंह यादव, प्रखंड सचिव कामरेड प्रभात कुमार, जिला कमिटी सदस्य कामरेड दिलीप बिंद, उद्रेश पासवान,कमलेश राम आदि ने किया। कार्यक्रम में शामिल अमरेन्द्र पासवान,रामा पासवान, गंगाबिसुन दास, रघुवीर पासवान,अनीरुद शर्मा, महिला नेत्री कामरेड मालती देवी, चिन्ता देवी आदि थे। कार्यक्रम में सैकड़ों से ज्यादा की संख्या में महिला, पुरुष, छात्र, युवा शामिल थे और  सरकार के खिलाफ नारे लगा रहे थे। बुलडोजर राज मुर्दाबाद, गरीबों पर दमन करने वाली सरकार और पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद आदि नारे लगा रहे थे
      कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नेताओं ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार और बिहार के नीतीश सरकार दोनो मिलकर गरीबों को बसाने और पर्चा देने वजाय उसे उजाडने की बना दिया है।  बुलडोजर चला कर गरीबों का मकान को तहस - नहस कर दिया जा रहा है बिहार में नीतीश सरकार के शासनकाल में भी यही हो रहा है । गरीबों को पर्चा देने और शराब के नाम पर दमन,राशन कार्ड से गरीबों का नाम काटने, मनरेगा में महालूट, कमीशनखोरी आदि तेजी से जारी है।खासकर हुलासगंज प्रखंड में वर्षों से बसे  गरीबों को पर्चा देने, शराब के नाम पर दमन एवं गरीबों का नाम राशन कार्ड से काटने, पक्का मकान और मनरेगा में कमीशनखोरी एवं लूट काफी तेज गति से जारी है हुलासगंज प्रखंड मुख्यालय दलाल माफियाओं का अड्डा बन चुकी है वहां केवल दलालों और माफियाओं के इशारे पर बड़े - बड़े लोगों का काम होता है। शराब  के नाम पर  गरीबों के घरों में पुलिस - प्रशासन जाकर वेबजह तंगो  तबाह करती रहती है। हुलासगंज थाना की प्रशासन दबंगों के चंगुल में है। उन्हीं के इशारों पर मजदूर - किसानों    पर दमन किया जाता है । गरीबों को पर्चा और मकान देने के बजाय सरकार धड़ल्ले से उनके झोपड़ी और मकान को तोड़ दे रही है। इतना ही नहीं हुलासंज प्रखंड में दबंगों और माफियाओं को इशारे पर प्रखंड मुख्यालय और थाना चल रही है। जैसे दो-तीन दिन पहले धवल विगहा गांव में महिला ममता देवी    पर गांव के ही दबंगों द्वारा हमला किया गया । इस पर   थाना में केश - मुकदमा भी किया गया उसके बाद भी कल शाम को दबंगों ने घर पर चढ़कर गाली गलौज और जान मारने की धमकी दिया।  पुलिस प्रशासन अभी तक मूकदर्शक बनी हुई है । और दबंगों का मन आसमान पर चढ़ा हुआ है । इस से मान लेना चाहिए कि पुलिस प्रशासन के इशारे पर दबंगों द्वारा उस महिला को मारपीट और गाली गलौज किया जा रहा है।
    हमारी पार्टी भाकपा-माले जिला प्रशासन से मांग करती हैं कि वर्षोंं से बसे गरीबों को पर्चा दिया जाए। शराब के नाम पर गरीबों को बेवजह तंगो  तबाह और दमन पर रोक लगाई जाए।   राशन कार्ड से गरीबों को नाम काटने के बजाय उसे जोड़ा जाए । पक्का मकान और मनरेगा में कमीशन खोरी पर रोक लगाई जाए। हुलासगंज प्रखंड अंतर्गत तीरा पंचायत के धवल विगहा में महिला ममता देवी पर जानलेवा हमला करने वाले दबंगों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए।
    अगर इन सारी मांगों 

पर जिला प्रशासन कोई ठोस कदम नहीं उठाती है तो इसके खिलाफ भाकपा माले आगे तेज और तीव्र आंदोलन चलाएगी।
जहानाबाद से दिनेश कुमार की रिपोर्ट।