October 18, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

कल से श्रावण की पहली सोमवारी की शुरूआत पर भक्तो का आवागमन शुरू

Ben News 24 Live


बिहार में कल पहली सोमवारी पर भक्तों का भाड़ी संख्या में पहॅुचने की उम्मीद , लखीसराय पहॅुचे स्थानीय विधायक सह बिहार के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिंहा, अशोक धाम पहॅुचकर किया पूजा अर्चना फिर जिला प्रशासन से की बात तथा कांवरिया के आगमन विधि व्यवस्था लिया जायजा कई निर्देश जारी।
बिहार में आज श्रावण का पहला महीना प्रवेश कर गया है और कल पहली सोमवारी है कांवरियों की भीड़ मंदिरों में ज्यादा होगी जिसको लेकर पिछले एक महीना से जिला प्रशासन भीड़ से निपटने के लिए पूरी तैयारी की है। और आज बिहार के डिप्टी सीएम सह स्थानीय विधायक अपने दलबल लो लश्कर के साथ लखीसराय पहॅुचे जहां सर्वप्रथम अशोक धाम में पहॅुचकर पूजा अर्चना किया है फिर जिला प्रशासन से विशेष जानकारी लेते हुए कांवरियों के रहने से लेकर पूजा तक तथा हर विधि व्यवस्था पर चर्चा करते हुए जानकारी ली यही नही कांवरियों के खाने पीने से लेकर उकने रहने तक का जमीन स्थल पर जायजा लिया है। इस मौके पर जिला के जिला अधिकारी रजनीकांत, एसडीओ चंदन कुमार, डीडीसी कुंदन कुमार , लखीसराय एसपी पंकज कुमार तथा एडीएम सुधांशु शेखर और अन्य प्रशासनिक बल के आलवे सुर्यगढ़ा विधायक प्रहलाद यादव, पूर्व नगर परिषद अध्यक्षया निलम देवी और पूर्व जिला परिषद अध्यक्षया सुदामा देवी मौजूद रहे है।


बाईट- इस संबध में लखीसराय के स्थानीय विधायक सह बिहार के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिंहा ने बताया कि कल पहली सोमवारी है हमारे लखीसराय के अशोक धाम और श्रृर्गि रिसी धाम पर कांवरियो का भारी संख्या में आना और जलाअभिषेक करना इस मौके पर भारी संख्या में विभिन्न जगहो से श्रदालु आते है। सर्वप्रथम सिमरिया से लोग जल उठाते है इसके बाद बड़हिया में मॉ त्रिपुर सुन्दरी मंदिर में पूजा करते है इसके बाद अशोक धाम होते हुए देवधर बाबा का अभिष्ंोक करेगें। मै सभी बिहार वासियों सुखी रहे मां बाबा शिव का आर्शीवाद मिले इसकी कामना करता हॅुू। वही मिडिया के द्वारा बिहार में बढ़ते अपराध पर सवाल पूछे जाने पर डिप्टी सीएम विजय कुमार सिंहा ने चुप्पी सादते हुए अपने लौ लश्कर के साथ निकल गये।
बाईट- लखीसराय के जिला अधिकारी रजनी कंात ने बताया कि कांवरियो की भीड़ को देखते हुए जिला के कई अधिकारी और पुलिस बल की नियुक्ति विधि व्यवस्था पर किया गया है कांवरिया श्रदालुओं की हर सुख सुविधा का ख्याल रखते हुए विभिन्न जगहो ंपर वाहन पड़ाव, पंडाल, चिकित्सक और खाने की व्यवस्था की गई है कही से कोई प्रकार की दिक्कत कांवरिया श्रदालुओं की नही होगी इसको लेकर कंटोल रूम की भी शुरूआत की गई है हर कांवरियों के आगमन और प्रस्थान से लेकर विधि व्यवस्था पर नजर बनाया जा रहा है।