September 8, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

लखीसराय पहॅुचे मुंगेर आयुक्त तो बदल गया अस्पताल का व्यवस्था

Ben News 24 Live


मुंगेर आयुक्त संजय कुमार आज लखीसराय सदर अस्पताल पहॅुचे जहां अस्पताल की विधि व्यवस्था का औचक निरीक्षण करना था जिसको लेकर अस्पताल की सारी व्यवस्था बदल दी गई।

मुंगेर के प्रमंडलीय आयुक्त उर्फ लखीसराय जिले के पूर्व डीएम संजय कुमार सिंह आज एक दर्शक के बाद लखीसराय सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण को लेकर पहॅुचे थे जहंा निरीक्षण से पूर्व लखीसराय सदर अस्पताल की पूरी विधि व्यवस्था बदला बदला सा दिखा मौके पर सभी तैनात कर्मी अपने वर्दीे में उपस्थित थे।

निरीक्षण को लेकर जब मुंगेर आयुक्त पहॅुचे तो सर्वप्रथम मौजूदा चिकित्सक और तैनात डॉक्टरों ने बुके देकर स्वागत किया है आयुक्त संजय कुमार निरीक्षण से पहले शिविल सर्जन विधि व्यवस्था का जायजा लिया जिसके बाद सदर अस्पताल में संचालित डायलिसिस सेंटर पर व्यवस्था देखा जहां मौजूदा मरीजो ने चिकित्सको विधि व्यवस्था पर अपनी नाराजगी आयुक्त पर उतारा और कहा कई दिनों से लगेे ए0सी, लोगों को पानी नही मिलना शिकायत करने पर कोई कार्रवाई नही होने की बात कही जहां आयुक्त संजय कुमार ने शिविल सर्जन को जमकर मौके पर ही मिली शिकायत को दुर करने का आदेश जारी किया एवं मौजूदा इलेक्टॉनिक्स कर्मी को भी जमकर फटकार लगाया जिसके बाद डॉक्टरो के अनियमित उपस्थिति को गंभीरता से लेते हुए सिविल सर्जन को अनुपस्थित रहने वाले डॉक्टर के विरुद्ध विभाग को कार्रवाई के लिए लिखने का निर्देश दिया। फिर सदर अस्पताल के ब्लड बैंक में सेपरेटर कंपोनेंट मशीन लगाने का निर्देश दिया ताकि लोगों को स्थानीय स्तर पर ब्लड प्लेटलेट्स और प्लाज्मा आसानी से मिल सके। उन्होंने एनआरसी में बच्चों की उपस्थिति और दवा काउंटर पर दवा की उपलब्धता पर बड़ी खुशी जाहिर किया। इस मौके पर शिविल सर्जना बीके शर्मा, दर्जनों डॉक्टर, सदर अस्पताल प्रंबधक के अलावे अन्य लोग मौजूद थे।
बाईट- इसं संबध में मुंगेर आयुक्त ने बताया कि आज लखीसराय सदर अस्पताल का निरीक्षण किया गया है राज्य सरकार का निर्देश आया था उसके आलोक में पुरी अस्पताल की व्यवस्था से लेकर मरीजो को मिलने बाले सुूविधा को देखा गया है कर्मियों को पुरा करने का निर्देश जारी किया गया है अस्पताल में ऑक्सीजन प्लाट की व्यवस्था से लेकर साफ सफाई का ध्यान रखा गया है सबसे अच्छी बात है कि गर्भपात महिला के रहने एंव बच्चो के जन्म के बाद माता को पोषण पालन के व्यवस्था से पुरी तरह से देखकर खुर्शी लगी लोग काफी इस ओर ध्यान दे रहे है जो कर्मिया नजर आया है उसको राज्य सरकार तक लिखा जायेगा और पुरा किया जायेगा।