September 19, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

अशोकधाम मंदिर के प्रांगण में शिव भक्तों की भीड़

Ben News 24 Live


बिहार के लखीसराय अशोक धाम मंदिर प्रांगण में भ्ग्गवान शिव की अराधना पर भक्तो की भीड़ सुरक्षा को लेकर पुलिस बल की तैनाती।


लखीसराय जिले के नगर थाना के अतंगर्त अशोक धाम में आज भगवान शिव की भक्तों की तादात देखी गई। बता दे कि कल रात्रि से ही अशोक धाम मंदिर को पुरी साज और सज्जा के साथ सजाया गया था आज के दिन ही पंरमपरागत पंचांग के अनुसार हर साल फाल्गुन माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी पर महाशिवरात्रि का पर्व भक्तों द्वारा बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। यह पर्व हिंदू धर्म में एक विशेष महत्व रखता है क्योंकि मान्यताओं के अनुसार आज के दिन भगवान शिव और देवी पार्वती का विवाह हुआ था। तब से आज तक भक्तो के द्वारा पूजा अर्चना किया जाता रहा है। आज के दिन कई भक्त शिव जी के निमित्त व्रत भी करते है। ऐसे में आप इस विशेष अवसर पर अपनों को वाटसप् के माध्यम से मोबाइल पर बात करके लोग महाशिवरात्रि के शुभकामना संदेश भेजकर इस पर्व को और भी खास बना लेते हैं। ज्ञात हो कि मंदिर में लाखो लोगों की भीड़ होती है इसको लेकर लखीसराय जिला अधिकारी और पुलिस पदाधिकारी के द्वारा पुरी जिला प्रशासन को हाई अलर्ट मुडमें रहने की सलाह दी जाती है लाखो भक्तजनो के आगमन पर एक किलोमीटर दुर से ही पुलिस बल और मजिस्ट्रेड को तैनात कर दिया जाता हैं बड़ी वाहन पर भी रोक लगा दिया जाता है।


इस संबध मे जिला पुलिस कप्तान पंकज कुमार ने बताया कि शिवरात्रि के दिन लाखो श्रदालुओं की भीड़ होती है नौजवान, बुर्जग, महिला और बच्चे अंतर जिला से भी आते है जिसकी सुरक्षा और मंदिर परिसर से लेकर मैन द्वार तक पुलिस बल की तैनाती की गई है सुरक्षा दृष्टिकोण से सीसीटीवी कैमरा के माध्यम से मंदिर परिसर में रहकर लोग मुनेटिंग करते रहते है।
इस संबध में श्रदालुओं सुमन पंडित का कहना है आज रात भगवान शिव वाबा का विवाह माता गौरा का साथ होना है जिसको लेकर बड़े ही धुमधाम मंदिर को सजाया गया है आज दोपहर भगवान शिव की बारात शहर को निकलेगी जो हर साल की भांति इस साल भी लोगों की तादात काफी देखी गई है लोग पूजा अर्चना कर भगवान शिव की अराधना में लोग विलीन हो गये है।