October 18, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

लोक सभा चुनाव से पूर्व नक्सल क्षेत्र का दौरा, श्रृंगी ऋषि धाम में जिला अधिकारी ने कि पहली बार की पूजा

Ben News 24 Live


लखीसराय जिले के नये जिला अधिकारी रंजनीकांत अपने लौ लश्कर प्रशासन दल बल के साथ नक्सल प्रभावित इलाके के विभिन्न पंचायतो को दौरा किया है।

इस दौरान जिला प्रशासन में उप विकास आयुक्त कुंदन कुमार एवं अभियान एएसपी मोतीलाल के द्वारा संयुक्त रूप से सुर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न मतदान केंद्रों भौतिक सत्यापन किया गया जिसमें कुंदर बुधौली बंकर, जानकीडीह सहित अन्य स्थानों पर बूथों का सत्यापन के दौरान बूथ स्थान पर पहुंच वहां पर
सभी मूलभूत सुविधा को देखा जिसमें कमरा, विद्युत कनेक्शन, शौचालय, पेयजल, रैंप रेलिंग आदि का निरीक्षण करते हुए उपस्थित विद्यालय के प्रधानाध्यापक को मूलभूत सुविधा को दुरुस्त करने का निर्देश दिया ।

जिसके बाद अपने तमाम अधिकारियो के साथ पहली बार इस दौरान श्रृंगी ऋषि धाम पहॅुचे जहां मौजूदा लोगों से मुलाकांत करते हुए पुजारी से वार्तालाप कर धाम को सारी सुविधा पहॅुचाने का अश्वासन दिया फिर वहां से जलप्पा स्थान मंदिर का भी निरीक्षण किया गया इस दौरान पूजा पाठ भी । जिसके बाद नक्सल क्षेत्र में बने एसएसबी कैंप का भी निरिक्षण किया गया । इस सबंध में जिला अधिकारी रजनी कांत ने बताया कि नक्सल प्रभावित इलाके होने के कारण यहां पर लोगों को कई सुविधा की कमी है जिसे जल्द पुरा करने का प्रस्ताव सरकार को भेजेगे। आदिवासियों इलाको मे ंरहने वाले लोगो की कठिनाईयों की जानकारी ली गई जिसे जल्द दूर करने का प्रयास करने की बात कही है। आपको बता दे कि इस मौके पर अन्य पदाधिकारी के अलावे समाज के लोग तथा स्थानीय वीआईपी पार्टी के जिला अध्यक्ष सह जानकीडीह पंचायत के पूर्व उपमुखिया सकलदेव बिंद उपस्थित थे।