September 16, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

रसोईया साम्रगी चोरी के आरोप में शिक्षको के विरूद्व ग्रामीणों का धरना

Ben News 24 Live


बिहार के लखीसराय चानन प्रखंड के प्राथमिक मध्यविधालय साहपुर में शिक्षको के विरूद्व ग्रामीणों ने भारी संख्या में लोग दिया धरना।
लखीसराय जिले से बीस किलोमीटर दुर चानन प्रखंड में एक ऐसा विधालय सामने आया है जहां शिक्षकों के विरूद्व सैकड़ो की संख्या में ग्रामीणों ने स्कूल कैम्पस में ही धरना दिया है बताया जा रहा है कि प्रधान शिक्षक के द्वारा मीड डे चावल की चोरी, स्कूल कैम्पस में लगे चापाकल अपनी सम्पति समझकर उखाड़ कर घर ले जाने के विरूद्व, बच्चो के समय पर मीडडे खाना नहीं देने तथा अन्य सामग्री की चोरी करने के विरूद्व, गैस की जगह लकड़ी की इस्तेमाल करने के विरोध लोगो ने जमकर विरोध किया है। हालांकि धरने से पूर्व गा्रमीणों ने जिला अधिकारी और शिक्षा पदाधिकारी को एक ज्ञापन सौपा इसके बाद भी कार्रवाई नहीं होने पर लोगों ने धरना दिया है ।
रसोईया दीदी का कहना है कि प्रधान शिक्षक के द्वारा जो खाने की साम्रगी मिलती थी उनको बना दिया जाता है जो मेनु विधालय का चार्ट है यह फिर सरकार के द्वारा निर्धारित पूर्व का मेनु का खाना बनाने से अलग ही खाना बनता है।
प्रधान शिक्षक उमेश कुमार का कहना है कि हमारे विघालय में लगातार पूर्व से ही ऐसी बाते सामने आती रहती है वर्ष 2005 से ही लगातार तीन बार लोगों के द्वारा विरोध किसी के कहने पर किया जाता रहा है इससे पूर्व भी विधालय मे ताला तोड़कर खाने की सामग्री के साथ अन्य चीजो की चोरी की घटना घटित हुई थी हमारे विघायल में बिना समिति के अनुसार इनके सहमति से कार्य किया गया है बिना आरोप का ही विभाग को पत्र लिखकर शिक्षकों को फंसाने का काम लोग करते है विघालय की समिति है आज विधालय में कुल 45 बच्चे उपस्थित है उसके हिसाब से आज भी मेनु के हिसाब से खाना बना है ग्रामीणों के द्वारा जो विरोध किया जा रहा है वह निराधार है। विधालय के समिति में सजना देवी अध्यक्ष है जबकि किरण देवी सचिव और सदस्य पिंकी देवी है।