September 19, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

लोक सभा चुनाव से पूर्व हुई मतदाता सूची में बढ़ोतरी

Ben News 24 Live


बिहार के लखीसराय में लोक सभा चुनाव होना है जिसमें तैयारी के साथ साथ मतदाता प्रकाशन पूर्ण जिला अधिकारी ने दी विशेष जानकारी।
लखीसराय जिले में आने वाले लोक सभा चुनाव की तैयारी पूर्ण हो गई है लगातार पिछले पांच सालो में जो नये मतदाता सूची तैयारी कि गई है उसे प्रकाशन 22 जनवरी को कर दिया गया है। जिसका आंकड़ा सरकार और चुनाव आयोग को दिया गया है। जानकारी के मुताबिक लखीसराय जिला में दो विधानसभा है जिसमें लखीसराय और सूर्यगढ़ा शामिल है। लखीसराय में कुल मतदाता की संख्या पूर्व में 395133 थी जबकि सूर्यगढ़ा विधानसभा में पूर्व में 362004 था अब इन दोनो विधानसभा में मतदाता सूची में बढ़ोतरी हुई है । चुनव को लेकर सेक्टर मजिस्ट्रेड की नियिुक्त हुई है। जो कि हर पंचायत में जाकर मतदान केन्द्र का सर्वे कर रिपोर्ट चुनाव आयोग को सौपने का कार्य करेगी। अभी जो मतदाता सूची हाल में तैयार होकर प्रकाशन किया गया है उसमें कुल दोनो विधानसभा में 17475 मतदाता शमिल नये हुए है।

इस संबध में लखीसराय के जिला अधिकारी अमरेन्द्र कुमार ने बताया कि हमलोग पूरी तैयारी मतदाता सूची में शुद्विकरण को लेकर लगे थे जिसका प्रकाशन दो दिन पूर्व 22 जनवरी को हो गया था। लखीसराय जिला में हमारे यहां दो विधानसभा है जिसमें सूर्यगढ़ा और लखीसराय शामिल है। जिला में अबतक जो नये मतदाता सूची तैयार हुई उसमें सूर्यगढ़ा और लखीसराय डॉफ्ट मिलाकर कुल 8880 मेल और 8595 फिमेल वोटरर्स की बढ़ोतरी हुई चुनाव कराने को लेकर शांति तरीके से तैयारी कराने के लिए लगे हुए है। मतदाता के लिए संदेश है कोई आदमी घर पर बैठे नहीं मतदान के दिन बिना पछपात बिना लालच के अपने बृद्वि और विवेक से लोग मत का प्रयोग करे। पदाधिकारियों को जो चुनाव में लगना है उसमें सेक्टर ऑफीसर की नियुक्ति कि गई है सेक्टर अपने क्षेत्र मे ंजाकर मतदान केन्द्रो का निरीक्षण कर सर्वेक्षण कर रहे है पुरी तैयारी किया गया है।