October 18, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

गंगा समग्र के राष्ट्रीय कार्यकर्ता सम्मेलन में बेगुसराय पहुंचे

Ben News 24 Live

जहानाबाद: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के गंगा समग्र के राष्ट्रीय कार्यकर्ता सम्मेलन में बेगुसराय पहुंचे जहानाबाद के लोग

जहानाबाद: गंगा समग्र के राष्ट्रीय सम्मेलन को लेकर बेगुसराय ग्लोबल ज्ञान परिसर में जहानाबाद जिला संयोजक संजय गुप्ता जी के अध्यक्षता में जहानाबाद से पांच व्यक्ति शिरकत किए। जिसमे आज सम्मेलन का तीसरा सत्र के चर्चा के विषय में सामाजिक कार्यकर्ता अंकित कुमार गुप्ता , भाजपा सेवक दीपक कुमार गुप्ता , बुलेट बाबा के साथ साथ भीम पासवान के द्वारा दरधा नदी को लेकर कुछ मुद्दे पर चर्चा की गई है ।

  1. जहानाबाद दरधा यमुना नदी का सही माप होना चाहिए जो सभी जनता के समक्ष प्रस्तुत होना चाहिए।
  2. जहानाबाद नदी को प्रदूषित होने से बचाने के लिए हर घर से बहने वाली नाली के बहाव के लिए नदी किनारे किनारे एक नाला का निर्माण होना चाहिए जिसके तहत गंदा पानी का बहाब शहर से बाहर जा सकें।
  3. बिहार सरकार के माननीय मुख्यमंत्री जी के निवेदन भी किया की बाबा सिद्धेश्वर नाथ के पास भी मां गंगा के जल को पहुंचाया जाए।

इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ता अंकित कुमार गुप्ता ने बताया की बिहार को पहली बार गंगा समग्र के राष्ट्रीय अधिवेशन का मेजबानी करने का अवसर मिला है।

उक्त सम्मेलन में 12 फरवरी को समापन सत्र में केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय , राज्यसभा सांसद प्रो. राकेश कुमार सिन्हा , राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के बिहार झारखंड के क्षेत्र प्रभारी डॉक्टर मोहन सिंह संबोधित करेंगे ।