September 16, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

एसएसबी कैंप में जवानों को प्रोत्साहन सम्मान समारोह का आयोजन

Ben News 24 Live


लखीसराय जिले के कजरा रेलवे स्टेशन स्थित सहमालपुर गांव में बने एसएसबी कैंप में नक्सल प्रभावित इलाके के एसपी अभियान मोती लाल जी के अगुवाई में कजरा एसएबी कमांडर शिवम कुमार के देखरेख में नक्सल प्रभावित इलाके में कार्यरत एसएसबी, एसटीएफ और जिला पुलिस जवान कर्मियों को प्रोत्साहन पुरस्कार कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर लखीसराय के जिला अधिकारी संजय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार और डीडीसी ने इस आयोजन को विधिवत्त दीप प्रज्वलित कर उद्रघाटन किया है। इस मौके पर कजरा कैंप के एसएसवी, एसटीएफ और जिला पुलिस जवान मौजूद रहे ।

जानकारी के मुताबिक विगत 2021 और 2022 में नक्सल प्रभावित इलाके में नक्सली सर्च अभियान में मिली सफलता और लोगो के बीच जाकर पुलिस पब्लिक समन्वय जागरूकता, समाजिक चेतना अभियान, समुदाय कल्याण कार्य, नक्सलवाद खत्म, एमसीए और बीएसईए कार्य बेहतर करने को लेकर कार्य किया गया है जिसको लेकर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया है।


इस संबध में एसएसबी सहायक कंमाडर शिवम कुमार ने बताया कि कजरा कैंप के एसएसवी, एसटीएफ और जिला पुलिस जवान के द्धारा नक्सल प्रभावित इलाका में काम किया गया है जिसके कारण आज नक्सल खत्म करने और लोगों के बीच संबध बनाने का काम मे हमलोग सफल हुए है आज हमारे बीच जिले के जिला अधिकारी के निर्देश पर कई कामों को अंजाम दिया गया है आगे भी मार्गदर्शन मिलता रहेगा।

  1. वही लखीसराय उपविकास आयुक्त सुधीर कुमार ने बताया कि हम प्रयास रही है एसएसबी जवानों के सहयोग से गांव मे विकास कार्य किया है ।
  2. इस संबध में लखीसराय के जिला अधिकारी संजय कुमार सिंह ने लोगो को संबोधित कर बताया कि कजरा में नक्सल प्रभावित इलाका होने के बाबजूद भी जिस तरह से जवानों ने हथियार उठाकर रात दिन एक कर नक्सल प्रभावित इलाके में नक्सल को खत्म किया है इसके अलावे कई कार्य किए उसमें सफलता मिली है कई जवान अपने जान पर खेल कर अच्छे कार्य किए इसके लिए तहे दिल से धन्यवाद देता हॅुू । जबकिइन्हीं कारणो की बजह से आज आप और हम एक जगह पर लोगो ंके बीच काम करते हुए अपने कर्तव्य का पालन किया है। आज पुलिस जवानो के बीच सम्मान के रूप में प्रस्वीकृत पत्र तथा सम्मान दिया गया है । ऐसे ही कई कार्य करने का संकल्प लिया है।
  3. लखीसराय के पुलिस कप्तान पंकज कुमार ने कहा कि हम हर घर मे ंजा जाकर कार्य और अच्छे संबध को स्थापित कर समाज की सोच का बदलाव किया है आज हमारे पुलिसिंग में पुलिसिंग करते थे आज हमलोग समाज के विभिन्न आ यामो ंको लेकर कार्य और कार्रवाई करते है।