October 19, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

औचक निरीक्षण को लेकर जिला अधिकारी पहॅुचे जैतपुर गांव

Ben News 24 Live


लखीसराय जिले के बड़हिया प्रखंड के अतंर्गत जैतपुर गांव लखीसराय के जिला अधिकारी संजय कुमार पहॅुचे और पंचायत का निरीक्षण कर विकास योजनाओं को धरातल पर उतारने का आदेश जारी किया।


बिहार के लखीसराय जिले के बड़हिया प्रखंड के अंतर्गत जैतपुर गांव जिला अधिकारी संजय कुमार पहॅुचे जहां बिहार सरकार के द्धारा सभी बिन्दुओं पर समीझा निरीक्षण किया है इस दरम्यान जिला अध्किारी ने नरेगा, स्कूल, पंचायत, जनवितरण दुकान, सड़के, नलजल योजना, स्वास्थएं सेवाएं तथा अन्य विकास योजनाओ ंका निरीक्षण किया है। कई आदेश भी मौजूदा अधिकारियों को दी है जल्द से जल्द सभी विकास योजनाओं का धरातल पर दिखने और करने की बात कही है। इस मौके पर जिला अधिकारी के अलावे प्रखंड विकास पदाधिकारी, अचंल अधिकारी, इंजिनियर, आंगनबाडी सीडीपीओ सहित अन्य लोग थे।


इस संबध में जिला जिला अधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि आज बिहार सरकार के रूटिंग के मुताबिक जैतपुर पंचायत का निरीक्षण किया गया है। जिसमें खासकर मध्य विघालय, मनरेगा कार्य, विडियों सोप, वार्ड सम्बधित, नली गली, हर गली जल नल योजनाओं का निरीक्षण किया हैकई जगहो पंर लोगों का शिकायत भी मिली कई जगहों पर विकास भी हुआ पंचायत भवन बनाने की मांग लोगों के द्धारा आई है जहां लोगों को निशुल्क जमीन उपलब्ध दान देने की बात कही गई हैं। स्वास्थ्य सेवाएं के लिए भी मांग रखी गई है जिसको पुरा करने का लक्ष्य दिया गया है। कुछ ऐसे जगहो ंपर वार्ड में नल जल योजना का राशि निकाली गई जांच होने के बाद कार्रवाई की जायेगी।