October 18, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

नगर परिषद में भष्ट्राचार के खिलाफ उपसभापति का धरना

Ben News 24 Live

आखिर क्यों बैठना पर गया लखीसराय नगरपरिषद उप सभापति को धरना पर लोगों ने भी समर्थन में उतरे।

लखीसरायः नगरपरिषद कार्यालय कैम्पस में आज दर्जनों लोगों के समर्थन के साथ नगर उपसभापित शिवशंकर राम धरना पर बैठ गए इनके धरना पर बैठने का कारण जानेगें तो आप और हम दोनों हैरान हो जायेगों क्यों कि अबतक किसी सभापति ने अपने कार्यालय के खिलाफ आम जनहित कार्य में सड़क पर नही उतरे थे हम बात कर रहे नगर परिषद कार्यालय के वर्तमान नगर परिषद उप सभापति है और साफ शब्दो में नगर परिषद में खुले आम योजनाओं में लुट खसोट सहित बड़े पैमाने पर भष्ट्राचार होने की बात को स्वीकार किया है कई लोगों ने इनके समर्थन मे उतरे नगर वासियों को कहना है कि नगर परिषद से कजरा रेरी, डेस्टबीन साहित शौचालय निर्माण पर अवैध राशि और सामग्री की खरीदारी किया गया है दस साल पहले जैसे नगर परिषद था आज भी विकास पिछे है।


इस संबध में लखीसराय के नगर परिषद उपसभापति शिवशंकर राम ने बताया कि नगर परिषद लखीसराय कार्यालय में व्याप्त कुव्यथा, आम नागरिकों के जनहित मुद्दो को दरकिनार कर सफाई एर्जेन्सी की आड़ में कमीशन खोरी एवं समान खरीदारी में प्याप्त भष्ट्राचार, बिचौलियों के इशारे पर कार्यालय चलाना, सफाई मजदूरों का करोड़ो राशि का ई.पी.एफ घोटाला, होल्डिंग टैक्स मे कमीशनखोरी सहित तालाबों को संरक्षित करने एवं योजनाबद्व तरीके से शहरों को जलजमाव से मुक्ति के लिए समितियों का गठन करने, फुटपाथ दुकानदारों को व्यवस्थित करने , पथला घाट में अवस्थित सुफाईकमियों एंव भुमिहीन गरीब व असहाय परिवारों को भुमि अथवा प्रधानमंत्री आवास योजना के अतंर्गत आवास प्रदान को लेकर शहर के नागरिक और हमलोग आमरन अनशन पर बैठे है। ज्ञात हो कि अनशन की शुरूआती दिन पर नगर परिषद पदाधिकारी और नगर सभापित कार्यालय आज नहीं आये।


क्या कहते है–नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी अमित कुमार ने दुरभाष पर बताया कि नगर परिषद मे राजनीतिक हो रही है हर कोई अपने विकास कार्य को लेकर राजनीतिक करते है। इसमें कई सूत्रों पर आवेदन दिया गया है जांच होने के बाद कार्रवाई निश्चित है।
..क्या कहते है….. लखीसराय के जिला अधिकारी मिथिलेश कुमार मिश्र मौखिक रूप से बताया कि नगर परिषद में धरना दिया गया है जो मांग उपसभापित के द्वारा लिखित दिया गया है उस पर कार्यवाई की बात कही गई है नगरपरिषद के अधिकारी के द्वारा जांच किया जायेगा।
क्या कहते है ……….नगर परिषद के सभापति अरविंद पासवान ने दुरभाष पर बताया कि आज का धरना जो दिया गया है वह कही से उचित नहीं है कुछ दिन पहले 18 सूत्री मांग पर जांच के लिए विभाग को पत्र भेजा गया था विभाग ने लखीसराय के जिला अधिकारी को जांच की रिपोर्ट और सही तर्त्य को जानने के लिए पत्र का जबाब मांगा है जांच के बाद ही कुछ कहना उचित होगा विभाग के द्वारा पत्र के माध्यम से बीस दिनो का समय भी मांगा गया है। समय निर्धारित समय के बाद धरना उपसभापित को देना था।