October 19, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

स्वच्छ भारत मिशन अतंर्गत पंचायत में चलेगा सफाई ईः रिक्सा

Ben News 24 Live


लखीसराय के भवरियां पंचायत में पहली बार स्वच्छ भारत मिशन फेज 2 के अतंर्गत कुल 14 वार्ड में सफाई अभियान चलना जिसको लेकर रामगढ़ प्रखंड के विकास पदाधिकारी ने दीप प्रज्वलित कर किया उद्रघाटन।


बिहार के लखीसराय के रामगढ़ प्रखंड के अतंर्गत भवरिया पंचायत के महिसोड़ा गांव में स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्थानीय मुखिया सुधा देवी की ओर से स्वच्छता को जमीन पर उतारने को लेकर कुल 14 वार्ड में ईः रिक्सा और रिक्सा कुडा का अभियान चलाया है

जिसका विधिवत्त शुभारंभ प्रखंड विकास पदाधिकारी सुरेन्द्र प्रसाद शर्मा, जदयू नेता रामांनद मंडल, मुखिया पति मोहन रंजन, चंदन कुमार, उपमुखिया दिनकर सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर इस अभियान का शुभांरभ किया एवं हरी झंडी दिखाकर संचालक डाईबर को चाभी देकर वार्ड में अभियान चलाने को लेकर रवाना किया है।

इस मौके पर भवरिया मुखिया सुधा देवी ने बताया कि पंचायत में बिहार सरकार के द्धारा चलाये जा रहे इस अभियान में कुल 14 वार्ड को स्वच्छ और सुन्दर वातावरण को लेकर प्रयास किया गया है जिसमें कुल 14 रिक्सा और ईः रिक्सा के द्धारा लाल और हरा डंबा में कचरा संकल्लित कर साफ सफाई पर ध्यान देना है । जबकि मुखिया पति मोहन रंजन ने बताया कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत दुसरे फेज में इसका शुभांरभ किया गया है जिससे गांव गांव डोर टू डोर कचरा को उठाकर तथा सफाई चलाकर स्वच्छ वातावरण और एक सुन्दर महौल बनाते हुए स्वच्छ भारत का सपना को पुरा करने में मदद मिल सके। जबकि उपस्थित बच्चे और बुर्जग ने इस कार्य का सराहनीय कदम बताते हुए मुखिया सुधा देवी को आगे उन्नति का कामना की है।
इस मौके पर आये हुए अतिथि प्रखंड विकास पदाधिकारी सुरेन्द्र प्रसाद शर्मा ने कहा कि बिहार सरकार के द्धारा संचालित स्वच्छ भारत मिशन के तहत और दुसार फेज में भवरियां पचांयत को यह मौका मिला है जिससे कुल 14 वार्ड के गांव का साफ सफाई के साथ स्वच्छ भारत मिशन का हर काय्र पुरा हो सकेगा। इस मौके पर गांव के कई लोग मौजूद रहे ।


वही सरपंच सतेन्द्र कुमार ने भी इस वार्ड को सुन्दर बनाने और स्वच्छ वातावरण को बनाने मे मदद की है ताकि हर गांव के लोग इसका आंनद उठाएं और स्वच्छ रहे। इस मौके पर रंजन कुमार मोहन पैक्स अध्यक्ष, उपमुखिया दिनकर कुमार, पूर्व जिला पार्षद सीमा देवी, जदयू नेता रामांनद मंडल, प्रखंड अध्यक्ष राजकुमार महतो, वार्ड सदस्य कैलाश कुमार, रीना देवी, कलिया देवी, सकुनी देवी, समिति सदस्य रौशन कुमार, ग्रामीण रामलर्षण शर्मा, पुर्व उप प्रमुख बालमिकी सिंह, पूर्व वार्ड सदस्य अनुज कुमार पैक्स प्रबंधक पंकज कुमार सहित सैकड़ा गा्रमीण और छात्र छात्रा मौजूद थे।