October 19, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

नक्सल प्रभावित इलाका के राजघाट पर कल लगेगी डीएम का जनता दरबार

Ben News 24 Live


लखीसराय जिले के नक्सल प्रभावित इलाके के राजघाट में कल डीएम संजय कुमार के द्धारा जनता दरबार लगाने की पहल की गई जिसमें कुल 25 कार्नर स्टोल लगेगी और जिले के तमाम अधिकारी मौजूद होगें।
बिहार के लखीसराय में यह दुसरी बार हो रही है जो कि नक्सल प्रभावित इलाके में जिला प्रशासन अपनी जनता दरबार लगाने को लेकर कुल 26 विभागों का स्टोल लगा रही है जिसमें कृर्षि विभाग, ऑन लाइन कॉर्नर, प्रखंड और अंचल के सभी कार्य, आधरा कार्ड और राशन कार्ड स्टोल, वैज्ञानिक स्टोल, जीविका उपारर्जन, अधिमुल्य सेवाएं, पंचायत स्तर पर विकास सहित अन्य स्टोल लगाने की पहल की गई है जिसमें लोगों के द्धारा सभी शिकायतों को दुर करने का प्रयास किया जायेगा। इस जनता दरबार मे जिले के अनुमंडल पदाधिकारी संजय कुमार, डीएसपी सैयद इमरान मसूद, पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार, नक्सल एसपी अभियान मोती लाल जी, प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ अकलेश कुमार , अचंल अधिकारी सुमित आनंद, डीडीसी सुधीर कुमार, एसएसबी अभियान शिवम कुमार सहित अन्य पदाधिकारी मौेके पर मौजूद होगे। आपको यह भी बता दे कि इस अभियान के तहत जंगल में डेढ़ किलोमीटर तक की सड़क की व्यवस्था को लेकर शुरूआत की जायेगी।
इस संबध में जिला अधिकारी संजय कुमार से मिली जानकारी के अनुसार यह पहली बार सभी विभाग संबधित विभिन्न तरह के कुल 26 कॉर्नर लगाएं गए है जिसमें कुल 25 गांव के लोग शामिल होगें इस आयोजन का खास मकसद है कि लोगो तक बिहार सरकार के द्धारा पहले से निर्धारित विकासशील योजनाओं को कटिबद्ध तरीके से लोगों तक पहॅुचाने और उनके समस्या को सुनने और दुर करने को लेकर पहल की जा रही है इस मौके पर जॉब कार्ड, आधार कार्ड, श्रम कार्ड, कन्या विवाह योजना, राजस्व दिक्कते, किसानो के बीज की समस्या, स्वास्थ सेवाएं जैसे दवा महुैया आदि सहित अन्य बहुमुल्य सुविधा पहॅुचाने का पहल किया जायेगा।