October 19, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

मोटर साईकिल चोरी का उद्रभेदन बाइक समेत छह चोर गिरफ्तार

Ben News 24 Live


लखीसराय जिले में बढ़ते अपराध और मोटरसाईकिल चोरी पर लगाम को लेकर बड़ी कारवाई करते हुए बाइक समेत छह चोर को किया गिरफ्तार, प्रेस वार्ता कर जानकारी दी एसपी


बिहार के लखीसराय में इन दिनों मोटर साईकिल की चोरी की घटना लगातार शहर मे हो रही थी जिसको लेकर पुलिस और चोर के बीच नुकाझुपी का खेल चल रहा था जिसमें वैज्ञानिक अनुसंधान में पुलिस ने छह चोर को बाइक के साथ गिरफ्तार किया है इस बात की जानकारी लखीसराय एसपी पंकज कुमार ने प्रेसवार्ता कर विशेष जानकारी दी है। हालांकि चोरी की मोटरसाईकिल लखीसराय नगर थाने में रखा गया है। जबकि गिरफ्तार चोर को जेल भेजा गया है।
इस बात की जानकारी देते हुए लखीसराय एसपी पंकज कुमार ने प्रेसवार्ता मे बताया है कि कुछ अज्ञात चोर लखीसराय के जिले के विभिन्न जगहो पर मोटरसाईकिल चोर चोरों का एक झुण्ड बनाकर संगठित गिरोह के रूप में मास्टर पलानिंग के साथ अन्य के सहयोग से मोटरसाईकिल चोरी खरीद बिक्री का कार्य करते है। उसी गिरोह के दो चोर गढ़ी विशनपुर में चोरी की मोटरसाईकिल बेचे जाने को लेकर सभी एक जगह इकट्ठा हुए थे जिसकी मिली सूचना के आधार पर लखीसराय एसपी सैयद इमरान मसूद को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया तथा दिए गए निर्देश के आलोक में आनन.फानन में अपर पुलिस अधीक्षक सैयद इमरान मसूद के अगुवाई में लखीसराय थाना के सब इंस्पेक्टर चंदन कुमार ,कवैया थानाध्यक्ष वैभव कुमार, राहुल कुमार व सशस्त्र बल का एक टीम गठित किया।

उक्त टीम द्वारा के द्वारा त्वरित कारवाई करते हुए नगर थाना क्षेत्र के गढी विशनपुर छापेमारी कर कुल्चा अभियुक्तों को गिरफ्तारी की गई गिरफ्तार सारे अभियुक्त लखीसराय जिले के रहने वाले बताए जा रहे गिरफ्तार अभियुक्तों में से अजय कुमार व मणिकान्त कुमार को मास्टर चाभी के साथ गिरफ्तार किया। प्रत्पश्चात उनदोनों के निशानदेही पर लाखोचक से राकेश कुमार के पास से एक बोरी का अपाची मोटरसाईकिल के साथ गिरफ्तार किया गया। तत्पश्चात गौरव यादव को लाखोचक से ही एक ग्लैमर मोटरसाईकिल के साथ गिरफ्तार किया गया। जबकि लाखोचक से ही शम्भु कुमार को गिरफ्तार किया गया। सत्पश्चात अप्पु कुमार को क्यूल थानान्तर्गत सहरीय बरारे से एक चोरी के पल्सर मोटरसाईकिल के साथ गिरफ्तार किया गया। उक्त पल्सर मोटरसाईकिल के चोरी के संबध में बड़हिया थाना काड सं0 105/21 दर्ज है। तत्पश्चात मिथलेश यादव के घर से एक चोरी का स्पेलण्डर मोटरसाईकिल बरामद किया गया। उक्त संगठित गिरोह के कुल 06 सदस्य पकडे गये है जबकि कुल 03 सदस्य गाग निकले। फरार अभियुक्तो कि गिरफतारी हेतु छापामारी जारी है। जल्द ही उन्हें गिरफतार कर लिया जायेगा।

गिरप्तार अभियुक्तो का नाम व पता

.अजय कुमार पे० प्रकाश यादव सा0 दाढ़ी सिरगुलनी

  1. किन्त कुमार पेठ गणेश यादव सा० सहरीय बरारे दोनो थाना क्यूल

3 राकेश कुमार पेठ जवाहर बिन्द सा० सिहचक बेलदरीया थाना क्यूल खुमार पेठ गुरुवरण यादव सा० लाखोचक थाना क्यूल

यादव पेठ व घुटर यादव सा० लाखोचक थाना क्यूल 6 कुमार गणेश यादव सा० सहसेय बरारे थाना क्यूल रागी जिला लखीसराय

कुमार के द्वारा से 03 गास्टर की।

अंजय कुमार के पास से 02 मास्टर चाफी।

गौरव यादव के पास से चोरी का एक ग्लैमर मोटरसाईकिल । मिथलेश यादव के पास से बोरी का एक स्पेलण्डर मोटरसाईकिल ।

अप्पु कुमार के पास से चोरी का एक पल्सर मोटरसाईकिल ।

राकेश कुमार के पास से चोरी का एक अपाची मोटरसाईकिल । सभी लोगो ंपर अपराधिक इतिहास पहले से जो थाने में दर्ज है।