October 19, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

सरकारी जमीन अनुदान को लेकर सड़क जाम

Ben News 24 Live


बिहार के लखीसराय में पिछले दिनों रेल हता में अतिक्रमण मुक्त अभियान चलाया गया है , इसी के विरोध में तीन दिन बाद लोगो ने किया सड़क जाम कर 5 गज जमीन की मांग तथा पर्चा देकर कहीं बसाने की बात को लेकर पिछले दो घंटे तक सड़क जाम कर जिला प्रशासन से न्याय की गुहार लगाया है।


लखीसराय जिले के रेलवे प्लेटफार्म से सटे तीन दिन पूर्व हता मैदान में जिला प्रशासन के द्धारा इनके आदेश पर रेल पुलिस और जी.आर.पी पुलिस एंव लोकल पुलिस की मदत से करीबन सौ घर पर बुलडोजर चलाकर अतिक्रमण मुक्त अभियान चलाया गया है इसी अभियान के तहत कुल पांच सौ से अधिक लोग अपने घर से वेघर हो गया है जिनका बनता हुआ अशियाना से भी लोग बेघर हो गये। उसके बाद कहीं जगह नही मिलने के विरोध में नया बाजार मुख्य मांग सड़क जाम कर जिला प्रशासन से पांच गज जमीन की मांग की है और उजड़े लोगों को अपना घर बसाने को लेकर लोग हल्ला बोला है।


इस संबध में लखीसराय अंचल अधिकारी ने बताया कि लोगों के घर पर अतिक्रमण चलाया गया है जो कि वर्षो से रेलवे निकट हता मे रह रहे थे इसको रहने के लिए कोई विकल्प घर नहीं है इसी को लेकर अपनी मांग को रखने के ख्याल से आज सैकडो से अधिक तादात में उक्त लोगो ने सड़क जाम किया है। साथ ही जो चिंहित लोग है उनको वर्तमान जिला प्रशासन और मौजूदा सरकार के द्धारा चिंहित लोगों को करके कही बसाने और पर्चा के लिए समझा जा सकता है।हालांकि जाम कर रहे लोगों के बीच कबैया थाना प्रभारी वैभव कुमार और अंचल अधिकारी संजय कुमार पंडित पहॅुचकर लोगों समझाया फिर जाम को हटाया और अश्वासन भी लोगों को दिया गया है।
जबकि लोगों का कहना है सरकार हमे घर से वेघर तो कर दिया लेकिन जगहो का चयन और उजड़े लोगों का बसाने का काम नहीं किया है छर्ठ पर्व है दिपावली आज कल होनी है हम जाएं तो कहा जाए सरकार को इस ओर ध्यान देना चा हिए।