October 19, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

भीषण चोरी की घटना में लुटे जेवरात, रूपये के साथ पांच गिरफ्तार

Ben News 24 Live

बिहार के लखीसराय में पिछले 6 अक्टुबर को रामरत कनौडिया के घर बंद दरवाजे का ताला तोड़कर अज्ञात अपराधियों ने घर में जेवरात के अलावे नगद रूपये की भीषण चोरी की घटना अंजाम दिया था जिसका पुलिस पिछले दस दिनो से अनुंसधान कर रही थी जिसमें पुलिस ने चोरी की घटना का उद्रभेदन करते हुए लाखो रूपये की जेवरात के अलावे एक लाख नगद बरामद किया है।


बिहार के लखीसराय जिले के कबैया थाना के अतंर्गत मुख्य नया बाजार स्थित बैजू मॉकेट में पिछले 6 अक्टुबर को बंद घर के दरवाजे को तोड़कर अपराधियों ने रखे जेवरात के अलावे तीन लाख, पचास हजार की चोरी की घटना को अंजाम दिया था जिसको लेकर कबैया थाना में घर के मालिक रामरत कनौडिया पिता स्व. गौरी भांकर कनौडिया ने बीती बात को बताते हुए चोरी की घटना को लेकर अज्ञात अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। जिसको लेकर पुलिस कप्तान पंकज कुमार के आदेश के बाद एस.आई.टी टीम का गठन किया गया है। वही कबैया थाना मे दर्ज 799/22 कांड के अनुसंधान में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी जिसमे कुल पांच लोगो को गिरफ्तार किया गया है इसके अलावे पुलिस ने लुटे गये कुल एक लाख एक हजार नगद और जेवरात के अलावे दो लौहे के रड, एक पेसकच, चार मोबाइल भी बरामद की है। हालांकि लुटे लेपटांप की जानकारी नहीं मिल पायी है जिसका अनुंसधान जारी है।


इस संबध में लखीसराय के पुलिस कप्तान पंकज कुमार ने बताया की कबैया थाना एस.एच.ओ वैभव कुमार ने कांड संख्या 799/22 उद्रभेदन किया है उद्रभेदन गठित टीम में रणधीर कुमार, कुमार संजीव, विकास चन्द्र एंव सिपाही विभिुति के अलावे अन्य पुलिस कर्मियों के द्धारा किया गया है जिसमें चोरी की गई सामग्री को वैज्ञानिक अनुसंधान क्रम में चोरी की घटना मे शामिल प्रभाकर कुमार उर्फ मुन्ना बाबा को हिरासत में लिया गया इससे मिली जानकारी के बाद विकास रावत पिता नवल रावत साकिन गिद्धोर के पास से 18 हजार 500 सौ बरामद किया गया। जबकि जितेन्द्र कुमार पिता स्व. रामचन्द्र सिंह साकिन चमथा थाना बछवाड़ा जिला बेगूसराय के पास से 17 हजार 700 सौ बरामद हुआ, पहलाद यादव पिता बिन्द्र वर्मा जयनगर, लाली पहाडी जिला लखीसराय के पास से 18,900 रूपये बरामद किया गया है वही राकेश कुमार उर्फ गोलू पिता मिथलेश राम पचना रोड लखीसराय से 16 हजार 500 रूपये बरामद हुए। इस घटना में चोरी की जेवरात खरीदने के जुल्म में एक दीपक वर्मा उर्फ जानू पिता देव प्रसाद वर्मा साकिन दुर्गी महराज गली लखीसराय के पास से 16 हजार 350 रूपये के अलावे दो नाक की नथुनी, दो कान का बाली, एक कान का टॉप्स, एक मंगटीका, एक चैन सौने के अलावे चॉदी का सिक्का 6 पीस , दो सोने का अगुठी, तीन मोबाइल, दो लोहे कारड एक पेचकस बरामद किया गया है। कुल टोटल रूपये एक लाख एक हजार रूपया बरामद हुआ है। गिरफ्तार सभी अभियुक्त का अपराधिक इतिहास है और तहकीकांत की जा रही है।