September 19, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

स्वास्थ विभाग के कर्मियों के साथ अपनी डीएम ने की बैठक दिए सख्त निर्देश।

Ben News 24 Live


जहानाबाद। जिले के जिला पदाधिकारी रिची पाण्डेय द्वारा सदर अस्पताल के सुदृढ़ीकरण एवं 24X7 Functionality 60 दिनों में मिशन मोड के तहत सुनिश्चित करने हेतु निरीक्षण किया गया एवं स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों, चिकित्सकों एवं कर्मियों के साथ बैठक कर आवश्यक निदेश दिया गया।
जिला पदाधिकारी ने निदेश दिया कि क्लिनिकल सर्विस के तहत 24X7 आपातकालीन सेवा उपलब्ध कराया जाए। साथ ही मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य से संबंधित सेवाओं में सी-सेक्शन एवं एस०एन०सी०यू० सहित सभी सेवाओं को उपलब्ध कराया जाए। सर्जरी और ओरथोपेडिक विभाग के प्रमुख सर्जरी आरंभ करने का निदेश दिया। ओपीडी में जेनरल, डेंटल, मेडिसिन, ए०एन०सी०, स्त्रीरोग, सर्जरी, ओरथोपिडिया आदि का सुदृढ क्रियान्वयन सुनिश्चित करने का निदेश दिया गया। डायलीसीस सेवा की व्यवस्था की जानकारी प्राप्त किया गया। साथ ही रेफरल और एम्बुलेंस की सुविधा पर परिचर्चा किया गया। साथ ही काउसेलिंग सेवा देने का निदेश दिया गया। जिला पदाधिकारी ने डाइगोनेशटिक सेवा यथा एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड, आरटीपीसीआर टेस्ट आदि को सुव्यवस्थित करने का निर्देश दिया। ओपीडी तथा इंडोर में सभी दवाइयों की उपलब्धता से संबंधित अद्यतन जानकारी प्राप्त की गई एवं संजीवनी और डी०वी०डी०एम०एस० में रियल टाइम स्टॉक अपडेट करने का निदेश दिया।
जिला पदाधिकारी ने अस्पताल परिसर की साफ-सफाई एवं शौचालयों को सुव्यवस्थित करने का निर्देश दिया। साथ ही भोजन की व्यवस्था को अपडेट रखने हेतु दीदी की रसोई में गुणवत्तापूर्ण भोजन को सुनिश्चित कराते हुए नियमित रूप से अनुश्रवण करने का निर्देश दिया। सुरक्षा दृष्टिकोण से अस्पताल परिसर में कार्यरत सीसीटीवी का मॉनिटरिंग करने के साथ-साथ आवश्यकता पड़ने पर और सीसीटीवी कैमरा संस्थापित करने का निदेश दिया गया। जिला पदाधिकारी ने जिला सदर अस्पताल में क्लीनिकल एवं सपोर्ट सर्विसेज में आवश्यक सकारात्मक सुधार लाने का निर्देश दिया।