September 19, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

समन्वय समिति की डीएम ने की बैठक।

Ben News 24 Live

जहानाबाद । जिले के जिला पदाधिकारी रिची पाण्डेय की अध्यक्षता में जिला तकनीकी समन्वय समिति की बैठक समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में सम्पन्न की गई। बैठक में जिला पदाधिकारी ने संबंधित पदाधिकारियों से पूर्व के बैठक में दिये गये निदेशों के अनुपालन का अनुश्रवण किया।
बैठक में जिला पदाधिकारी ने कार्यपालक अभियंता, भवन प्रमंडल, जहानाबाद को निदेश दिया कि जिले में पाँच सौ सीटेड प्रेक्षागृह का निर्माण हेतु आवश्यक कार्रवाई करें। बैठक में सरकार भवन, संयुक्त श्रम भवन, प्रोक्यिुशन ऑफिस तथा जी प्लस सेवन का आधिकारिक निवास हेतु शीघ्र प्राक्ललन तैयार करते हुए प्रस्ताव उपलब्ध कराने का निदेश कार्यपालक अभियंता, भवन प्रमंडल को दिया गया, ताकि अनुमोदन प्राप्त किया जा सके। बैठक में जिला पदाधिकारी ने सदर अस्पताल, जहानाबाद में 50 बेड (प्रि-फेब्रिकेटेड) निर्माण के कार्य में विलम्ब करने के लिए प्रोजेक्ट मैनेजर वरूण कुमार से तथा पर्यटन विभाग के कनीय अभियंता को कार्य में लापरबाही बरतने के लिए स्पष्टीकरण करने का निदेश दिया गया।
बैठक में बराबर पहाड़ स्थित बाबा सिद्धेश्वर महादेव मंदिर तक पहुँचने के लिए सीढ़ी एवं रेलींग के मरम्मती कार्य, चेंजिंग रूप, यात्री शेड का निर्माण तथा हथियाबोर एवं पाताल गंगा से बाबा सिद्धेश्वर नाथ मंदिर के परिसर तक रोपवे (आकासिय रज्जू मार्ग) का शिलान्यास शीघ्र प्रारंभ करने का निदेश जिला पदाधिकारी ने संबंधित एजेंसी को दिया।
बैठक में काको स्थित पनिहास के चारों ओर वृक्षारोपण कार्य, बैठने के लिए स्टील बैंच, हाई मास्क लाईट, मियुजिकल फाउनटेंन, लेजर शो सूर्य मंदिर के पास, माईक्रो प्रोजेक्टर के साथ गाईड और प्रेडस्टल बोट इत्यादि की सुविधा हेतु कार्य कार्यपालक पदाधिकारी, नगर पंचायत, काको को आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया।