September 8, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

प्रशिक्षणार्थियों ने शिक्षक के सम्मान में एक भव्य कार्यक्रम का किया आयोजन

Ben News 24 Live


ओरिएंटल कॉलेज ऑफ एजुकेशन शिशो वेस्ट दरभंगा में शिक्षक दिवस के शुभ अवसर पर कॉलेज परिवार की तरफ से शिक्षक दिवस समारोह का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के शिक्षा शास्त्र विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष तथा वर्तमान में बेनीपुर विधानसभा क्षेत्र से विधानसभा सदस्य प्रोफ़ेसर विनय कुमार चौधरी उपस्थित हुए।

कार्यक्रम में प्रशिक्षणार्थियों ने शिक्षक के सम्मान में विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए तथा अपने जीवन में शिक्षकों के योगदान को बताया। कार्यक्रम की शुरुआत कार्यक्रम की शुरुआत कलाम ए पाक की तिलावत एवं सरस्वती वंदना से हुई कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉक्टर जी0 एम0 अंसारी ने मुख्य अतिथि तथा सभी शिक्षक एवं प्रशिक्षणार्थियों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि एक अच्छे शिक्षक के लिए समर्पण बहुत जरूरी है यदि शिक्षक सोचने का नजरिया बदल दे तो समाज का नजारा बदल सकता है।

मुख्य अतिथि प्रो बिनय कुमार चौधरी ने कहा कि एक अच्छे शिक्षक को हमेशा पाठ योजना तैयार करना चाहिए तथा निरंतर अध्ययन करना चाहिए और जब जिस तरह के दायित्व हो अपने दायित्व के अनुसार कर्तव्य का निर्वहन करने को तैयार रहना चाहिए। यदि हम ऐसा कर पाते हैं तो समाज के लिए एक आदर्श शिक्षक बन सकते हैं।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के हाथों कॉलेज के सभी शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का मंच संचालन कॉलेज के प्रशिक्षणार्थी लवली कुमारी एवं आशीष कुमार के द्वारा किया गया। प्रो घनश्याम कुमार झा ने सभी शिक्षकों से परिचय परिचय कराते हुए उनकी विशेषताओं को बताया। धन्यवाद ज्ञापन सैयद शाहिद हसनैन ने किया। इस अवसर पर सैयद शारिक हुसैन, सिराज अहमद प्रोफेसर घनश्याम कुमार झा, प्रोफेसर मोहम्मद सोहराब, प्रोफेसर मकेश्वर सिंह, प्रोफेसर शिवकुमार, प्रोफेसर सैयद नसर अहमद, प्रोफेसर आदित्य प्रकाश, प्रोफेसर दिनेश कुमार, प्रोफेसर इफ्फत अफशा, प्रोफेसर फोजिया नाहिद डॉक्टर सुमन कुमारी, डॉक्टर फरहत जहां, प्रोफेसर सहरिश तैयबा, सबीह अहमद खान, उमर खैयाम सहित अन्य प्रशिक्षणार्र्थी उपस्थित थे।