October 19, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

गंगा के उफान पर लखीसराय में भी असर जिला अधिकारी ने लिया जाएजा

Ben News 24 Live


लखीसराय के बड़हिया प्रखंड और पिपरिया प्रखंड के करीबन चार दर्जनों गांव से अधिक आज बाढ़ के पानी के चपेट में आ गया है जिसके बजह से लोग अपने ठिकानों से दुसरे जगह पर स्थानांतरण की तैयारी के मुड में है।

आपको बता दे कि लखीसराय के किउल नदी से लेेकर गंगा नदी इन दिनों पिछले तीन दिनों से पानी की बढ़ोतरी हुई है जिसमें दियारा से लेकर बड़हिया के नगर सटे गंगा किनारे बाले गांव में पानी घुस गया है जिसकी बजह से मालाजाल से लेकर हर हर तवके के लोगों के लिए परेशानी का सबक बन गया है लेकिन दो दिनों में घटते पानी के बदलाव के कारण लोग थोड़ी सांस अगले साल के वर्षा से कम देखते हुए राहत ली है। हालांकि जो गांव प्रभावित हुए है उन जगहो पर जिला अधिकारी स्वंय जाकर लोगो से मुलाकात की और निरिक्षण भी किया है।

इस संबध में लखीसराय के जिला अधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि पिछले साल की अपेक्षा इस बार जो बाढ़ का पानी है वह काफी हद तक कम है लेकिन इस बार की पानी है जो गंगा नदी उफान होने के कारण कुछ गांव पानी के चपेट में आया है कई किसानों का फसल पानी में डुब जाने के कारण किसानों को नुकसान हुआ है हम और हमारी टीम मौके पर का जाएजा लिया है इसके बाबजूद भी जो दिक्कत लोगो को आएगा उसे हर हाल में निपटने के लिए तैयार है चाहे वह स्वास्थ्य सुविधा की हो, नाव की व्यवस्था, खाने की समाग्री के साथ साथ गौताखोर की टीम, एसबीआरएफ की टीम तैयार है कभी भी कोई दिक्कत होगी तो पास के बेगूसराय जिलो से सुविधा और संबध बनाया गया है। बड़हिया प्रखंड गंगा किनारे इसका असर अधिक हुआ है जहां लोग पानी की परेशान से तंग हुए हुए उन्हें तत्यकाल एक धर्मशाला मे लोगो को शिफ्ट किया गया है। बाकी सब तैयारी हो चुकी है।