October 18, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

सलाहकार समिति और समीक्षा की बैठक आयोजित

Ben News 24 Live

जहानाबाद। जिले के ग्राम प्लेक्स भवन में जहानाबाद में माननीय सदस्य विधान सभा जहानाबाद क्षेत्र कुमार कृष्ण मोहन उर्फ सुदय यादव की विशेष उपस्थिति में जिला पदाधिकारी रिची पाण्डेय की अध्यक्षता में जिला स्तरीय सलाहकार समिति एवं समीक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में संजीव कुमार जमुआर, वरीय उप समाहर्ता बैंकिंग , आरबीआई के एलबीओ श्री रोहित कुमार चौधरी, श्री विजय कुमार मुख्य प्रबंधक,पीएनबी गया मंडल, डीडीएम नाबार्ड, आरसेटी निदेशक, महाप्रबंधक,जिला उद्योग केन्द्र, जिला कृषि पदाधिकारी , निदेशक आत्मा, जिला परियोजना प्रबंधक जीविका, कार्यपालक पदाधिकारी नगर पर्षद तथा पशुपालन एवं मत्स्य, विभागों के पदाधिकारियों के साथ साथ सभी बैंकों के समन्वयक उपस्थित रहें। जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक श्री प्रशांत कुमार ने सभी प्रशासनिक और बैंकिंग क्षेत्र के अधिकारियों का स्वागत करते हुए वित्तीय वर्ष 2021-22 मे जिले के बैंकों की उपलब्धि का विस्तृत ब्योरा सभा पटल पर रखा।
जिला पदाधिकारी ने जिले के बैंकों के सी डी रेशियो की बैंकवार विस्तृत समीक्षा करते हुए, सभी बैंकों को निर्देश दिया कि जिले के बैंक कृषि एवं सूक्ष्म लघु उद्योग क्षेत्र के साथ माइक्रो फाइनांस पर फोकस कर इस क्षेत्र मे ज्यादा से ज्यादा ऋण मुहैया करायें और सी डी रेशियो को राज्य के औसत पर लायें । उन्होने स्पष्ट तौर पर कहा कि जो बैंक ऋण स्वीकृति में ज्यादा योगदान देंगे उन्हें ही सरकारी खाते दिये जाएँगे। माननीय सदस्य विधान सभा जहानाबाद क्षेत्र श्री कुमार कृष्ण मोहन उर्फ सुदय यादव ने बैंकों से जरुरतमंदों को सरकार प्रायोजित योजनाओं में उदारतापूर्वक ऋण देने का अनुरोध करते हुए डुबे हुए कर्ज की वसूली में भी सहयोग देने का आश्वासन दिया। आरबीआई के प्रतिनिधि के साथ एसडीसी बैंकिंग श्री जमुआर ने कम सी. डी रेशियो वाले बैंकों पर नाराजगी जताते हुए सभी बैंकों को नये वित्तीय वर्ष के लिये रोडमैप तैयार करने का निर्देश देते हुए कहा और इसकी प्रगति की समीक्षा प्रत्येक माह उनके द्वारा की जायेगी। बैंकों को जिले में विशेषकर मशरुम की खेती एवं मत्स्यपालन के क्षेत्र में उदारता से ज्यादा से ज्यादा ऋण देने का आग्रह किया ।साथ ही आने वाले वर्ष के लिए जोर शोर से काम करने हेतू दिए गए निर्देशों की जानकारी जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक ने दी। सभा के अध्यक्ष जिला पदाधिकारी ने बकायेदारों से ऋण वसूली के लिए हरसंभव प्रशासनिक सहयोग देने का भी आश्वासन दिया और उदारतापूर्वक ऋण स्वीकृति देने का आग्रह किया ।
सभा की कार्यवाही जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक के धन्यवाद ज्ञापन तथा सभी बैंकों के प्रतिनिधियों द्वारा 2022-23 वर्ष के लक्ष्य को प्राप्त करने के आश्वासन के साथ समाप्त की गई। ज