October 18, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

वैन न्यूज की पहल पर मंडलकारा में बंद कैदी हुआ पटना रेफर

Ben News 24 Live

लखीसराय मंडल कारा में छः महीने से बंद कैदी विकास की तबीयत अचानक खराब हो गया जिसे लखीसराय सदर अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों ने पटना रेफर है लेकिन जेल प्रशाासन के अनमियतता के कारण पटना नहीं भेजा गया है 12 द्यंटे के बाद वैन न्यूज के पहल पर सारी व्यवस्था के बाद ही पटना भेजा गया नहीं तो कभी भी कैदी मौत हो सकती थी। कैदी विकास मामूली विवाद और मारपीट मामले में मंडलकारा में बदं था कैदी।
लखीसराय जिले के हलसी प्रखंड में बीते छः महीने पूर्व घोद्यषा गांव में मामूली विवाद को लेकर मारपीट हुई थी जिसमें दोनों पक्षों के बीच थाने में रपट लिखाई गई थी एक पक्ष दोषी होने के कारण जेल भेज दिया गया था। इस संबध में मंडल कारा में बंद कैदी विकास कुमार पिता कहैयहरण सिंह के भाई अरूण कुमार ने बताया कि गांव के ही विजय सिंह और हमारे भाई के बीच घर के पास नाला का पानी बहाने को लेकर विवाद हुई थी जिसके बाद कहा सुनी और मारपीट में तबदील हो गई थी जिसमें विजय सिंह को काफी चोट आया था। जिसको लेकर पुलिस ने इसे जेल भेज दिया अचानक सिरदर्द और पेट में दर्द उठा लेकिन जेल प्रशासन के द्धार इसे चिकित्सकों के यहां नही दिखाया गया जिसके बाद तबीयत विकास की खराब होने लगी तब जेल प्रशासन लखीसराय सदर अस्पताल लाया जहां चिकित्सकों ने विकास के बेहतर ईलाज को लेकर पटना रेफर कल शुक्रवार किया था लेकिन जिला प्रशासन के जेल अधिक्षक के द्धारा पटना ले जाने के लिए कोई भी कागजात सही नहीं कि कटिबद्ध होकर लोग उग्र हुए जहा वेन न्यूज के पहल पर जिला अधिकारी संजय कुमार से वार्तालाप और उनके आदेश के बाद बिना कागजात पत्र सही किये विकास को पटना ले जाने के लिए एम्बूलेंस उपलब्ध कराया साथ ही पुलिस बल भी उपलब्ध करते हुए पटना ले जाने की तैयारी की ।


इस संबध में लखीसराय सदर अस्पताल के शिविल सर्जन धीरेन्द्र कुमार चौधरी ने बताया कि विकास की तबीयत खराब हो गयी थी हमारे चिकित्सकों के द्धारा पटना रेफर कल शुक्रवार को ही पीएमसीएच ले जाने के लिए कहां गया था । जिला अधिकारी के आदेश पर कागजाती प्रतिक्रिया तो होगी उससे पहले मरीज को ठीक चिकित्सा हो इसके लिए पटना जाने के लिए एम्बूलेंस और कुछ पुलिसकर्मी के साथ पटना भेजने की तैयारी की जा रही है। टीम का गठन बाद में भी हो सकता है पहले मरीज का ईलाज जरूरी है।