September 19, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

गोविंदपुर थाना क्षेत्र के रंगदारी की दो घटनाएँ को पुलिस ने किया खुलासा।

Ben News 24 Live

रणजीत कुमार की रिपोर्ट।

भारी मात्रा में हथियार के साथ 82 राउंड जिंदा कारतूस बरामद , 7अपरधी पुलिस हत्थे चढ़े।

नवादा:- जिले के गोविन्दपुर थानान्तर्गत रंगदारी की दो घटनाएँ को पुलिस ने पर्दाफाश किया है।
हथियार से लैस अज्ञात अपराधकर्मियों द्वारा गोविन्दपुर थाना क्षेत्र के ग्राम शेखोपुर निवासी रामबालक प्रसाद, पिता स्व० गणपति महतो अपने बगीचा की देखरेख कर रहे थे। अपराधियों ने हथियार के बल पर लाईसेंसी राईफल एवं 05 लाख रूपये रंगदारी मांग की थी.इस घटना के बाद पीड़ित रामबालक प्रसाद ने लिखित आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई थी. पीड़ित ने 06 अज्ञात अपराधकर्मियों के विरुद्ध रंगदारी माँगने का आरोप लगाया था।

बता दे दिनाक 10.06.2022 की रात्रि में लगभग 7-8 की संख्या में हथियार से लैस नक्सली अपराधकर्मियों द्वारा +2 स्कूल, महावरा, गोविन्दपुर के निर्माण कार्य स्थल पर जाकर सुपरवाईजर सहित साईट पर कार्य कर रहे सभी कर्मियों को बंधक बनाकर मारपीट की गई थी वहीं सुपरवाईजर के पास रखा 55000 रूपया अपराधियों द्वारा लूट लिया गया।
अपराधकर्मियों द्वारा गोकुल वासुदेव कंस्ट्रक्शन प्राई०लि० के मालिक से कार्य का 20 प्रतिशत राशि रंगदारी स्वरूप लेबी के रूप में माँग की गई. इस संदर्भ में गोकुल वासुदेव कंस्ट्रक्सन प्राई० लि० के प्रबंधक (वादी) द्वारा गोविन्दपुर थाना में समर्पित लिखित आवेदन के आधार पर अज्ञात अपराधकर्मियों के विरूद्ध रंगदारी माँगे जाने के आरोप में गोविन्दपुर थाना कांड संख्या-196/22, दिनांक-11.06.2022, धारा-386/34 अंकित किया गया है।
घटना के बाद एसपी गौरव मंगला ने विशेष अनुसंधान दल (SIT) का गठन किया. अनुसंधान दल द्वारा तकनीकि एवं अन्य माध्यमो की सहायता से गोविन्दपुर थानान्तर्गत महेशपुर (बकसोती) ग्राम में राजबल्लभ कुमार, पिता-कुलदीप यादव के घर पर छापामारी की गई.छापामारी के कम में 1. राजबल्लभ के पास से 01 रायफल एवं 15 जिंदा कारतूस बरामद किया गया. राजबल्लभ के घर से अन्य दो व्यक्ति 2. मुकेश कुमार यादव उम्र 24 वर्ष, पिता-बालमुकुन्द यादव, सा० थम्हान, थाना- चरकापत्थर, जिला-जमुई के पास से 01 रायफल एवं 15 जिंदा कारतूस एवं 3. विपीन कुमार उम्र 20 वर्ष, पिता बहादुर पासवान, सा०-ईटाबाँध, थाना-चन्द्रदीप, जिला-जमुई के पास से 1 देशी कट्टा एवं 20 जिंदा कारतूस बरामद किया गया।
उक्त तीनों व्यक्ति को पुलिस अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई तो उन तीनों व्यक्तियों के द्वारा गोविन्दपुर में की गई रंगदारी की घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।

गिरफ्तार राजबल्लभ यादव की निशानदेही पर महेशपुर (बकसोती) ग्राम से 4. रंजीत कुमार, पिता-दुलार यादव, सा०-महेशपुर (बकसोती), थाना-गोविन्दपुर को 01 रायफल एवं 15 जिंदा कारतूस के साथ, 5. धर्मेन्द्र कुमार, पिता महेन्द्र प्रसाद, सा०-गलवाती टोला नयाचक थाना सतगावाँ जिला-कोडरमा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।