September 19, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

लखीसराय ज़िले में आज़ादी का अमृत महोत्सव ;इकॉनिक वीक मनाया

Ben News 24 Live

लखीसराय ज़िले में आज़ादी का अमृत महोत्सव ;इकॉनिक वीक मनाया
जिसमें कुल 4020 करोड़ का श्रण वितरण


लखीसराय जिले में यह ऐसी दूसरी उत्सव है जिसमें कुल बैकर्स को मिलाकर लोगो ंके बीच 44करोड का लोन वितरण किया है। जिसमें पीएनवी एलडीएम उज्जवल जयसवाल की कड़ी मेहनत के बाद जिले के तमाम बैकर्स के द्धारा समाजिक उत्थान में कुल 4020 करोड़ का विभिन्न मद में श्रण वितरण हुआ है जिसकी अध्यक्षता जिले के जिला अधिकारी संजय कुमार सिंह ने कि जबकि बिहार सरकार इस ओर काफी असहायक लोगों को आर्थिक मजबुत को लेकर कदम उठाने का प्रयास कर रही है ताकि हर घर का विकास आत्मनिर्भर बन सके।
जबकि आपको बता दे कि लखीसराय के टाउन हॉल में जिले के तमाम बैकर्स के सहयोग से लोगों को आर्थिक उच्चतम भविष्य को बनाने मे ंमदद मिली है। हालांकि इस शिविर का आयोजन विगत एक महीने ंसे तैयारी किया जा रहा था जिसमें आजीविका मिशन और जीविका समूह का अहम् भुमिका निभाई गई है और वैसे लोगों को श्रण प्रदान किया गया है जिसका उत्थान करना बहुत ही जरूरी थी । इसी को लेकर नगर के टाउन हॉल में आज क्रेडीट आउटरीच शिविर कार्यक्रम की शुरूआत हुई है जिसमें लखीसराय के जिला अधिकारी संजय कुमार सिंह, जिला परिषद टनटन कुमार सिंह और पंजाब नेशनल बैंक के एलडीएम उज्जवल जयसवाल तथा आए हुये अन्य बैकर्स पदाधिकारी ने सयुंक्त रूप से दीप प्रज्जविलत कर किया है।

इस संबध में जिला अधिकारी संजय कुमार ने बताया कि क्रेडिट आउटरीज शिविर का मकसद है कि गांव और शहर के वैसे माध्यम परिवार या गरीब परिवार को अधिक से अधिक जरूरतमंदों एवं कमजोर बर्ग के लोगो को बैंकों के रोजगार को बढ़ाने के लिए श्रण मुहैया कराया जाय जिससे कि आत्मनिर्भर लोग बन सके। जबकि दुसरी और एलडीएम पंजाब नेशनल बैक के उज्ज्वल कुमार जायसवाल ने बताया की आज़ादी के अमृत महोत्सव का उद्देश्य देश को आत्मनिर्भर बनना ब देश आर्थीक बृद्धि को उच्चतम स्तर ताल ले जाना है। इसके लिए भारत सरकार के द्वारा नियमित रूप से जागरूकता कैम्प एवं सामुहिक ऋण वितरण कैम्प किया जा रहा है। भारत सरकार द्वारा किसानों कि आय दुगुना करने के लिये बिभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार करना और देश के नागरिक को इस योजनाओं का लाभ सुनिश्चित करना ही मकसद है इस शिविर के माध्यम से कुल बैकर्स के प्रबंधक के द्धारा लोगो को कुल 4020 करोड़ रूपये का श्रण प्रदान किया गया है जिसमे ंकई महत्वपूर्ण योजना शामिल है। क्रेडिट आउट रीच प्रोग्राम में ज़िले स्तिथ बैंको द्वारा 1847 लाभार्थियों के बीच कुल 4020 करोड़ रुपये का ऋण वितरण मुद्रा, आवास ऋण, जीविका, स्वनिधि, केसीसी, पशुपालन, योजनाओं के अन्तर्गत किया गया।इस मौके पर एचडीएफसी के प्रबंधक प्रिया कुमारी, पंजाब नेशनल बैक के प्रबधंक रवि कपुर जो कि डिजिटल कार्यभार में अहम् भुमिका निभाई इनके सहयोगी संतोष कुमार, जीविका पदाधिकारी सहित अन्य बैंक के प्रबंधक और पटना के प्रतिनिधि एवं समस्त बैंको के अधिकारी मौजुद थे।प्रतिनिधि एवं समस्त बैंको के अधिकारी मौजुद थे।