October 18, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

पारा मेडिकल इंस्टीट्यूट, घोषी में पठन-पाठन का शुभारंभ

Ben News 24 Live

जहानाबाद। जिले के सांसद, चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी, विधायक, घोषी विधान सभा रामबली सिंह यादव, जिला पदाधिकारी रिची पाण्डेय द्वारा आज घोषी प्रखंड मे बने पारा मेडिकल इंस्टीट्यूट, घोषी में पठन-पाठन का शुभारंभ किया गया।
सांसद महोदय ने पारा मेडिकल इंस्टीट्यूट के छात्र/छात्राओं को शिक्षा प्राप्त करने के लिए शुभकामना दिया और पूरे मेहनत के साथ पढाई करने का आवाहन किया। उन्होंने छात्राओं से कहा कि आप सभी पढाई कर अपनी सेवा स्वास्थ्य के क्षेत्र मे देने वाले हैं, आप सभी पूरी लगन और तन्मयता से शिक्षा प्राप्त करें। पिछले कुछ वर्षो से विश्व में महामारी के प्रकोप से ग्रसित था, जिसमें सभी चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मियों ने अपने धैर्य और कर्त्तव्य निष्ठा का परिचय दिया और बहुत से लोगों को उस विकट परिस्थिति से बाहर निकाला। इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार ने स्वास्थ्य व्यवस्था सुदृढ़ करने हेतु पारा मेडिकल इंस्टीट्यूट इत्यादि का संचालन किया, जिससे हमारे राज्य के हर एक जिले में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल सके।
इस अवसर पर विधायक, घोषी के साथ-साथ अन्य स्थानीय जन प्रतिनिधियों ने भी अपने विचार रखें और छात्र/छात्राओं को शुभकामना दिया।
जिला पदाधिकारी ने छात्र/छात्राओं को शुभकामना दिया और नियमित रूप से पढाई करने का अपील किया। वर्तमान में इस पारा मेडिकल इंस्टीट्यूट में कुल 77 बच्चों ने नामांकन कराया है, जिसमें दो कोर्स यथा- ओ०टी० एसिस्टेंट और ड्रेसर की शिक्षा उपलब्ध करायी जाएगी। ओ०टी० एसिस्टेंट में 53 छात्र/छात्रा ने और ड्रेसर में 24 छात्रों ने नामांकन कराया। दोनों कोर्स में दस-दस छात्राओं ने नामांकन कराया है। पारा मेडिकल इंस्टीट्यूट में आवासन की सुविधा उपलब्ध है, जो छात्र/छात्राएं छात्रावास में रह कर पढ़ना चाहते हैं उनके के लिए सुविधा उपलब्ध है। साथ ही बेहतर अनुश्रवण के लिए प्रशासनिक भवन भी बनाया गया है। कल से यहां पढाई प्रारंभ कर दिया जाएगा। जिला पदाधिकारी ने छात्र-छात्राओं से अपील किया कि आप शतप्रतिशत उपस्थित होकर यहां शिक्षा ग्रहण करें और स्वास्थ्य के क्षेत्र में अपना योगदान और सहयोग दें।
उक्त अवसर पर माननीय सांसद, जिला पदाधिकारी, माननीय विधायक, घोषी, माननीय पूर्व विधायक श्री राहुल शर्मा, सिविल सर्जन, जिला परियोजना प्रबंधक, स्वास्थ्य सहित अन्य स्थानीय जन प्रतिनिधिगण और पदाधिकारिगण उपस्थित थें। जहानाबाद से दिनेश कुमार की रिपोर्ट।