October 18, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

बीस साल बाद लालू बस पड़ाव पर दिखे बस और टैम्पो

Ben News 24 Live


बिहार के लखीसराय में जाम की समस्या मुख्य समस्या थी इससे निजात पाने को लेकर जिला अधिकारी मिथिलेश मिश्र के द्वारा की बड़ी पहल हुई बीस साल बाद खुला लालू बस पड़ाव का दरवाजा।
बिहार के लखीसराय की आबादी 2011 में हुई जनगणना के अनुसार कुल ग्यारह लाख के आसपास का आंकड़ा है लेकिन अब यह बढ़कर 14 लाख की आबादी पार हो गई । इसका क्षेत्रफल 1.228 वर्ग किलोमीटर में फेला हुआ है इसके बावजूद मुख्य सड़क को छोड़कर दूसरा सड़क नही है जिसकी बजह से हर दिन 18 घंटा से अधिक शहर वासियों के लिए जाम की समस्या बनी रहती है । लोगों की शिकायत पटना से लेकर दिल्ली तक की गुहार लगाई गई थी जिसमें जाम की समस्या से निजात पाने के लिए तत्काल बिहार सरकार ने बाजार से हाफ किलोमीटर दूर एक बायपास सड़क का निर्माण कराया लेकिन जाम की समस्या से निजात शहर वासियों को अबतक नही मिल पाया। आज लखीसराय के जिला अधिकारी मिथिलेश कुमार, नगर परिषद पदाधिकारी अमित कुमार, परिवहन पदाधिकारी बालमुकुद कुमार, सीनियर डिप्टी क्लेक्टर प्राची कुमारी ने संयुक्त रूप से बंद परे लालू बस पड़ाव का दरबाजा खोला और इस लालू बस पड़ाव पर बड़ी बड़ी बस, टैम्पो और ई रिक्सा का परिचालन को शुरू किया है। यही नही वाहनो को सही संचालनों पर वाहन मालिको के बातों को सुनने के बाद यात्री भाड़ा भी बढ़ाने की बात कही गई है। जानकारी के अनुसार जिला अधिकारी मिथिलेश के पद्रभार संभालते ही लखीसराय में बाढ़ का पानी बढ़ा जिसमें बहुत बड़ा योगदान देते हुए बाढ़ पीड़ितो को अतः संभव मदद दी गई , बाजारो से फुटफाथी दुकानदारो से फुट पर दुकान लगाने पर रोक लगाई गई, अब लालू बस पड़ाव में बस का संचालन कराया गया है । पूर्व से रखे लालू बस पड़ाव के पास से पुरानी वाहन को हटाने का निर्देश दिया गया है, जप्त रखे बालू और गिट्टी को की खुले जगह पर रखने का आदेश जारी किया गया है विधिवत लालू बस पड़ाव में बने भवन पर टिकट संग्राहलय को चालू कराने को आदेश, यात्रियो की सेवा को देखते हुए पानी और शौचालय की व्यवस्था की गई है।
बाईट-1$2 में लालू बस पड़ाव पर बोलते हुए लखीसराय के जिला अधिकारी मिथलेश मिश्र ने बताया कि लखीसराय की मुख्य समस्या जाम की समस्या है इसे निपटने और पब्लिको की समस्या को खत्म करने के लिए यह कदम उठाया गया है। साथ इन्होंने बताया कि हर एक शहर में वो विकसीत हो या विकासशील हो हर संभवना विकसीत हो लखीसराय में कई ऐसी चीज है जो पब्लिों के लिए बनकर तैयार जैसे लालू बस पड़ाव पिछले कई वर्षो से बंद है जिसे कल निरीक्षण किया गया है आज इसका संचालन किया जा रहा आज से ही बसो का संचालन को चालू किया गया है यात्रियों के डिंमाड या शिकायत हो वह भी कल से एक रजिस्ट्रर बुक में शिकायत कर सेकेगें हर समस्या का निदान किया जायेगा कैम्पस मे हाई लाइट बिजली की व्यवस्था किया गया है जो लगा हुआ है कैम्पस मे यात्रियों के लिए यातायात थाना भी संचालन हो रहा है कोई भी समस्या को उससे निपटने में लोगों को मदद करने में लोग रहेगें कोई नेता या किसी राजनीतिक के दबाब में यह कदम नही उठाया गया हैं। अभी वर्तमान मे मुगेंर कमीशनर संजय कुमार है जो उनसे भी शिष्टाचार मुलाकांत हुई जो पहले लखीसराय के जिला अधिकारी भी रहे है उनके मार्गदशक में यह कार्य किया जा रहा है । लखीसराय के विकास कार्य के लिए एक लिस्ट बनकर तैयार किया गया है लोगों और प्रशासनिक अधिकारियों से मिलकर एक डाटा भी तैयार किया गया है हमारे आने के बाद हाल मे ंबाढ़ पीडित को मदद पहॅुचाया गया है अब दुर्गा पूजा है इससे निपटने के बाद लोगों को कई मुल सुविधा उपलब्ध कराया जा जायेगा विकास कार्य धरातल पर दिखेगी।