October 18, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

पशु हडडी के बाद अब 69 मवेशी को बरामद कर पुलिस के किया हवाले।

Ben News 24 Live


लखीसराय जिले में लगातार गौ सुरक्षा अभियान के तहत पहले गाय की हडडी और अब मवेशी बड़ी संख्या में बजरंग दल के कार्यकताओं ने पुलिस को सौपी है।
लखीसराय जिले में पशु तस्करी अभिशाप बन गया है। पशु तस्करी रोकने के लिए कई कानून लाए गए हैं इसके वावजूद पशु तस्करी पर रोक नहीं लगाया जा सका है। लखीसराय के रास्ते लगातार दूसरे जिले से पशु की खेप तस्करी के लिए ले जाया जा रहा है। इसके पूर्व ही बजरंग दल के नेताओं ने हाल के दिनों में दो वाहन से लदी हडडी की की खेप का पकड़वाया है। जबकि ताज़ा मामला शहर के बीचों बीच छोटी दुर्गा स्थान के समीप का है जहां बजरंग दल के कार्यकताओं ने गौ रक्षा दल एवं बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दो ट्रक में लदे 69 मवेशी को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। इसके साथ ही चार पशु तस्कर को भी पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने सभी पशु को गोशाला में रख दिया है। बताया जाता है कि पशु की खेप बक्सर के चौसा से बांका ले जाया जा रहा था।
इस संबध में लखीसराय के जिला अधिकारी मिथलेश मिश्र ने बताया कि पशु तस्करी उत्पीड़न का मामला है देर रात लोगों ने दो ट्रक से पशु ले जाने की सूचना प्रशासन को दिया जिसके बाद स्थानीय थाना द्वारा गाड़ी को जब्त कर लिया गया साथ ही पशुओं को गोशाला में रखा गया है। चार लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। बताते चलें कि दो दिन पूर्व ही बंजर दल गो रक्षा दल एवं बीजेपी कार्यकर्ताओं की सूचना पर पुलिस के छोटी दरगाह में छापेमारी कर दो घरों से भारी मात्रा में पशु हड्डी एवं चमड़ा बरामद किया था। ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर लखीसराय पशु तस्करों को सेफ जोन तो कहीं नहीं है। क्योंकि जब भी कारवाई हुई है तो हिंदुवादी संगठनों की सूचना पर ही। पुलिस के द्वारा क्यों नहीं कारवाई की जा रही है! शहर के बीचोंबीच कई थानों को पार कर कैसे हो रहा है पशु तस्करी । सवाल उठना लाजिमी है।