September 8, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

शांति वातावरण और उल्लास से होली मनाने को लेकर डीएम और एसपी ने की सयुंक्त अहम बैठक।

Ben News 24 Live


बिहार में होली होना है इसको लेकर जिला अधिकारी और एसपी ने की सयुंक्त बैठक दिए कई निर्देश, इस बैठक में कुल 24 थाने के अध्यक्ष और बीडीओ सीओ हुए शामिल।


लखीसराय। जिला समाहरणालय स्थित मंत्रणा कक्ष में होली पर्व को शांतिपूर्ण तरीके से मनाने को लेकर शांति समिति की बैठक की गई। बैठक में शराब का सेवन करने वालों व शराब का धंधा करने वालों के विरुद्ध सख्त रहने की बात कही गई। पुलिस पदाधिकारियों ने इसके लिए आमलोगों से सहयोग करने की बात कही। बैठक में डीएम रजनी कान्त एवं एसपी पंकज कुमार ने संयुक्त रूप से कहा कि होली का पर्व हिन्दुधर्म के लिए एक महान पर्व है। इसमें लोग एक दूसरे को रंग व गुलाल का प्रयोग कर के खुशी मानते हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी शराब का सेवन या धंधा करते पकड़ा गया तो जेल भेज दिया जाएगा। होली के दिन प्रशासन द्वारा शांति व्यवस्था बनाने के लिए पूर्ण व्यवस्था और चौक चौराहे पर पुलिस बल की तैनाती की है। किसी प्रकार की कहीं कोई गलत घटना या अपराध ना हो इसकी उचित व्यवस्था की गई है। बैठक में जिले के 24 थानो के सभी थानाध्यक्ष एवं सात प्रखंड के सभी बीडीओ और सीओ एवं गणमान्य राजनीतिक समाज के लोग मौजूद रहे।


बाईट- इस संबध में लखीसराय के जिला अधिकारी रंजनीकांत ने कहा कि होली शांति पूर्ण शांति वातावरण के साथ हर्षो उल्लास के शांति पूर्ण तरीके से लोग मनाये इसके लिए जिले के तमाम अधिकारी और पुलिस अधिकारी और समाज के लोगों के साथ शांति समिति के सदस्यो के साथ एक बैठक आयोजित किया गया है लोगो ने डीजे पर रोक लगाने तथा बढ़ती प्रदुषण के बारे में शिकायत की है इसको लेकर डीजे बजाने पर रोक लगाने के लिए कहा इसके अलावे शहर में आचार संहित लगी हुई इस पर अनुमंडल पदाधिकारी को शख्त आदेश दिया गया है कि बिना परमिशन का डीजे बजता है उस पर कारवाई करे। दो तीन पचांयत में शिकायत मिली है उन जगहों पर मजिस्ट्रेड और पुलिस बल की तैनाती करने का आदेश दिया गया है। होली के अवसर पर वाहन चेंकिग को तेज करने का आदेश दिया गया है पुलिस बल सड़क पर वाहन जांच करने का आदेश दिया गया है ।