September 8, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

मुख्यमंत्री ने शूरवीर दानवीर भामाशाह जी को उनकी जयंती के अवसर पर नमन किया

Ben News 24 Live

बिहार में विपक्षी दल एक साथ होकर 2024 चुनाव के करेगें तैयारी: नीतीश

पटना. मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज शूरवीर दानवीर भामाशाह जी की जयंती के अवसर पर आयोजित राजकीय समारोह में पुनाईचक पार्क स्थित शूरवीर दानवीर भामाशाह जी की आदमकद प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया और अपनी श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादवए वित्त वाणिज्य कर एवं संसदीय कार्य मंत्री श्री विजय कुमार चौधरी भवन निर्माण मंत्री श्री अशोक चौधरी राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री श्री आलोक कुमार मेहता उद्योग मंत्री श्री समीर कुमार महासेठए विधान पार्षद श्री ललन सर्राफ विधायक श्री रणविजय साहू मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ० एस० सिद्धार्थ बिहार राज्य नागरिक परिषद् के पूर्व महासचिव श्री अरविंद कुमारए राज्य खाद्य आयोग के पूर्व सदस्य श्री नंद किशोर कुशवाहाए जदयू के व्यवसायिक एवं उद्योग प्रकोष्ठ के अध्यक्ष श्री कमल नोपानीए बिहार बाल अधिकार संरक्षण आयोग के पूर्व सदस्य श्री शिवशंकर निषादए जदयू नेता श्री ओम प्रकाश सेतु सहित कई अन्य राजनीतिक एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भी शूरवीर दानवीर भामा शाह जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर सूचना एवं जन.सम्पर्क विभाग के कलाकारों द्वारा आरती पूजनए भजन कीर्तन बिहार गीत एवं देशभक्ति गीत के कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये । कार्यक्रम के पश्चात् पत्रकारों द्वारा सासाराम में भाजपा नेता की गिरफ्तारी को लेकर पूछे गये प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर किसी पर कोई आरोप लगता है तो पुलिस

उसकी जांच करती है। जांच में जो दोषी पाया जाता है उस पर कार्रवाई होती है। आज तक हमने इस सब चीजों में कभी इंटरफेयर नहीं किया है। बिहार में जहां कहीं भी घटना होती है तो उसकी बारीकी से जांच होती है। जिन दो जगहों पर घटनाएं हुई हैए वहां पर कड़ी कार्रवाई की गई है । घटनाओं को लेकर पुलिस प्रशासन पूरे तौर पर सतर्क रहता है। घटना में कोई भी अगर दोषी पाया जायेगा तो चाहे वह किसी दल का होए उस पर कार्रवाई होगी। किसी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। भाजपा के नेता क्या बोलते हैं उस पर मैं ध्यान नहीं देता । उससे हमे कोई मतलब नहीं है।

राजद सुप्रीमो श्री लालू प्रसाद यादव से हुई मुलाकात के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी तबीयत खराब थी। दिल्ली में भी हमने उनसे मुलाकात की थी। अब यहां आये हैं तो हमारी उनसे मुलाकात हुई है।
बिहार में विपक्षी दल एक साथ होकर 2024 चुनाव के करेगें तैयारी: नीतीश
बिहार में विपक्षी एकता को लेकर बैठक करने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमलोग सभी नेताओं के साथ मिलकर बातचीत कर रहे हैं। अभी कुछ और लोगों से बातचीत होनी है। इसके बाद तय हो जायेगा कि कहां पर बैठक होगी। बहुत लोगों की राय है कि बैठक पटना में होनी चाहिए। सभी लोगों की राय से यह सब तय होगा। सभी लोग अगर चाहेंगे तो बिहार में जरुर बैठक होगी। अभी एक राज्य में चुनाव की प्रक्रिया चल रही है। कई

दल उस चुनाव में लगे हैं चुनाव के बाद यह सब होगा। बिहार में सभी पार्टियों के साथ मीटिंग होगी तो यह खुशी की बात होगी। जो भी होगा वह सभी लोगों की राय से ही होगा।