October 19, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

ग्यारह सालो से फरार अभियुक्त हार्डकोर नक्सली डोमन कोड़ा गिरफ्तार।

Ben News 24 Live


नक्सल प्रभावित इलाके में छापेमारी कर पुलिस ने एक नक्सली को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है गिरफ्तार नक्सली एरिया कंमाडर प्रवेश दा और अरविंद कोड़ा की करीबी बताया गया है।
लखीसराय जिले के नक्सल प्रभावित इलाका के शीतला कोड़ासी जंगल से पुलिस ने सर्च अभियान के तहत एक नक्सली को गिरफ्तार किया जिस पर तीन बड़े कारनामें अपराध दर्ज है। ……

आपको बता दे कि लखीसराय जिले के चानन जंगल पिछले दो दिनों से लगातार कई गांवों एस.एस.बी 32 बटालियन और लोकल चानन की पुलिस ने सयुंक्त रूप से छापेमारी चला रखा था जिसमें हार्डकोर नक्सली डोमन कोड़ा पिता नाथू कोड़ा को गिरफ्तार किया है। जिस पर चानन और कजरा में तीन बड़े कारनामें दर्ज है। यह पिछले 2013 से ही फरार होकर पुलिस का चक्कमा दे रहा था।


इस संबध में लखीसराय के पुलिस कप्तान पंकज कुमार ने बताया कि पुलिस को गूप्त सूचना मिला था कि नक्सली डोमन कोड़ा जंगल में देखा गया है जिसको लेकर चानन प्रखंड के राजघाट जंगल, कानिमोह, घोघरघाटी, सिमरातरी, श्रृर्गिऋृर्षि, न्यू बांकुरा, न्यू बरमसिया जंगल सहित अन्य जंगल के इलाके में छापेमारी अभियान चलाया गया है। जिसके बाद ही शीतला कोड़ासी जंगल से डोमन कोड़ा नक्सली की गिरफ्तारी हुई है। इस अभियान में चानन पुलिस, कजरा और एसएसबी बटालियन शामिल है। गिरफ्तार नक्सली के उपर वर्ष 2013 में दो मामले जिसमें एक धनबाद इंटर सीटी एक्सप्रेस टेªन को कुन्दर हाॅल्ट के पास पश्चिम विधुत पोल संख्या 397/19 के बीच प्रेशन पाइप काटकर ट्रेन रोककर हमला कर तीन पुलिस कर्मियों के हाथियार लुटते हुए उसकी हत्या करने एवं दुसरा इंटर सिटी एक्सप्रेस ट्रेन के उपर गोपालपुर टोला के समीप फायरिंग हथियार लुटने के विस्फोटक सामान का इस्तेमाल करने और 2014 में कजरा थाना के नरोत्तम पुर स्थित एसएसबी कैम्प में आपराधिक षंडयत्र के तहत नजायज मजमा बनाकर हथियार से लैश होकर धावा बोलकर बम विस्फोटकर स्कूल के छात्रावास भवन एवं किचेन शेड को क्षतिगस्त करने तथा बम विस्फोट किये जाने का मामला दर्ज है पुछताछ के दरम्यान अपनी संग्लिप्ता स्वीकार किया है अन्य और थाने मे मामला होने की छानबीन जारी है।