October 19, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

राईस मील का तीसरा ब्रांच का उद्रघाटन डीएम पहॅुचे देखने..

Ben News 24 Live


लखीसराय के तीसरे राईस मील का हुआ उद्रघाटन डीएम अमरेन्द्र कुमार ने फीता काटकर किया जबकि इस मौके पर डीएम बोलेे किसानों को मिलेगी इससे राहत……………पढ़े पुरी खबर ?


लखीसराय जिले तेतरहाट थाना के अतंगर्त शर्मा गांव के समीप खुर्शी राईस मील का उद्रघाटन किया गया है। जिसमे चावल मील की कमी नहीं होगी, लेकिन जिले में अबतक कुल दो राईस मील का विधिवत्त कार्य चल रहा था जिसमें शर्मा गांव में भी तीसरा ब्रांच खोला गया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक चानन प्रखंड और रामगढ़ प्रखंड का एकलौता राईस मील खुर्शी मील होगा जिसका जिसका उद्रघाटन लखीसराय के जिला अधिकारी अमरेन्द्र कुमार ने किया है।

इस मौके पर खुर्शी राईस मील का संचालक उमेश कुमार ने बताया कि इस मील के विधिवत्त संचालन होने के बाद लखीसराय, तेतरहाट और चानन रामगढ़ प्रखंड के किसानों को तो राहत के साथ साथ पैक्स से लिए अधिप्राप्ती धान से लोगों को चावल बनाने में राहत मिलेगा साथ ही इससे उत्पादन से लोगों के बीच तथा किसानों को खुब फायदा पहुॅचेगा लोगों को लखीसराय या पैक्स गोदामो का चक्कर नहीं लगेंगा साथ ही यह भी बताया कि इस राईस मील का चालू होने से सरकारी कार्य अब बाधित नहीं होगा लोगों को अब भरपुर चावल मिलेगा यही नहीं आसपास के पैक्स के द्धारा लिए गए सामग्री का काम करने से सरकार का काम बाधित नहीं होगा इससे हमारा और सरकार के विकास कार्य का भी भविष्य में उन्नति होगी इससे आसपास सहित एक ब्लाॅक का भी कार्य प्रभावित नहीं होगा इसमे एक ब्लाॅक जैसे चानन ब्लाॅक का सीएमआर कार्य पुर्ति होगी वर्तमान मे मात्र मीलों के द्धारा चार टन का प्रावधान था लेकिन सरकार के नजरो में जो कार्य नहीं हो रहा था उनसे अलग हटकर यह अब हमारा राईस मील पुरे 24 घंटे तक काम होगा। अधिक से अधिक लोगों को फायदा पहॅुचेगा।


इस संबध में पैक्स चावल मील के अध्यक्ष रामचन्द्रर प्रसाद साव ने बताया कि राईस मील उधोग का विकास हो रहा है इसमे चेंबर आँफ कार्मस के द्धारा जो कार्य हो रहा है इसमें उधोग विभाग के अधिकारियों के बड़ा सहयोग दिया जा रहा है जिले में उसना चावल का कम उत्पादन होता था आज उमेश जी के द्धारा जो राईस मील का शुभांरभ किया जा रहा है इसमे चेंम्बर और अन्य व्यवसाई संध की ओर से ढेर सारी शुभकामनाएं देता हॅू।
जबकि इस संबध में लखीसराय के जिला अधिकारी अमरेन्द्र कुमार ने उद्रघाटन कर तथा राईस मील घुमने के बाद बताया कि राईस मील के उद्रघाटन के बाद इस क्षेत्र में उसना चावल का ज्यादा डिमान्ट होता है इनका बिजनेस फले फुले यह कामना करता हॅुू यहां ज्यादा से ज्यादा राईस मील होगा किसानोंके लिए उतना ही शुभदायक होगा। किसानों के लिए अच्छी बात है।