September 16, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

कजरा एसएसबी को मिला बड़ी सफलता हथियार कारतुस के साथ नक्सली गिरफ्तार

Ben News 24 Live


मुगेंर और लखीसराय के घने जंगल से एसएसबी जवानों ने सर्च ऑपरेशन के दरम्यान एक नक्सली को गिरफ्तार किया है जिसके पास से हथियार और कारतुस बरामद।


बिहार के लखीसराय जिले के कजरा थाना के अतंगर्त काशी टोल जंगल से एसएसबी और लोकल पुलिस के संयुक्त छापेमारी सर्च अभियान के तहत देर रात को एक नक्सली को गिरफ्तार किया है। जिसका नाम श्री कोड़ा की गिरफ्तारी हनुमान थान जंगल से हुई है। इसने बताया कि जो कि कजरा के जंगल के रहने वाला है। जिसके पास से एक इनसाज हथियार और कारतुस बरामद किया गया है मिली जानकारी के मुताबिक नक्सलियो का एक बड़ा रेक चलाता था जिसका सक्रीय सदस्य था।

इस प्रेस कॉफेस के दरम्यान नक्सल एसपी अभियान मोती लाल और कजरा कमंडर सहित एसएसबी के जवान मौजूद थे।
इस संबध में लखीसराय पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार ने बताया कि रात्रि को सूचना मिला था कि बड़ी सख्या में एक नक्सली का दस्ता जंगल में जो जिसका नेतृत्व श्री कोड़ा और सुरेश कोड़ा के द्धारा किया जा रहा है सूचना के बाद ही कजरा ,पीरी बाजार लोकल पुलिस तथा एसटीएफ संतोष कुमार, एसएसबी कंमाडर तोमर जवानो के साथ एक बैठक की गई जिसके बाद रात्रि मे ही जंगलो मे सर्च अभियान चलाया गया है जिसमें श्री कोड़ा की गिरफ्तारी हुई जिसके साक्ष्य पर अन्य जगहो पर छापेमारी की गई है। सुरेश कोड़ा के द्धारा काशीटोला जंगल के पास नक्सलियों की पुरी टीम और हमारे जवानों से मुठभेड शुरू हुई मौके पर दोनो तरफ से सैकड़ो राउन्ड गोली बारी चली । उसके बाद सर्च अभियान चलाया गया जहां से एक इनसाज राइफल तीन मैगजीन एक सौ पचीस जिंदा कारतुस बरामद किया गया है इसके अलावे कई खोखे बरामद किया गया है। जब हथियार मिला इससे साफ हो गया है कि नक्सली हथियार छोड़कर भागें । लखीसराय में अबतक डेढ़ दर्जन मामले गिरफ्तार नक्सली पर दर्ज है। यह भी पता चला कि श्री कोड़ा और सुरेश कोड़ा के द्धारा ही जंगल में नक्सलियों की गतिविधि चलती है। नक्सलियों के बीच हमेशा कार्रवाई चलती है आगे भी चलती रहेगी।