October 19, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

साल का अंतिम माह के दिन राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन

Ben News 24 Live

बिहार के लखीसराय जिले में आज राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया जिसमें कई न्यायाधीश के अलावे जिला अधिकारी और एसपी रहे मौजूद।

लखीसराय जिले के विधिक सेवा प्राधिकार के पहल पर आज 2022 के अंतिम साल के माह पर राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया है जिसका शुभारंभ लखीसराय जिले वरिय न्यायाधीश जिला जज धमेन्द्र कुमार जसवाल, जिला अधिकारी सजंय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार, और मौजूद अन्य न्यायाधीश ने सुयंक्त रूप से दीप प्रज्जविलत कर किया है। इस लोक अदालत मे कुल 300 लोगों को विभागीय अन्य मामले में नोटिस किया गया है। जिसमें जमीनी विवाद, बैकर्स लोन, बिजली बील, उपभोक्ता फार्म, लंबित कोर्ट के मामले, सुलहनीय अपराधिक मामले, दुघर्टना बीमा सहित अन्य मामले का निपटारा किया जाना है जो कि शमिल है। जबकि इस मौके पर लखीसराय के न्यायाधीशों में श्री रामझा सचिव डालसा, राजू कुमार, पप्पु पंडित, देवरत कुमार प्रथम मजिस्ट्रेड के आलावे अधिवक्ताओ में राजेन्द्र प्रसाद चौरसिया, मदन साव, अरविन्द कुमार, ज्ञानचन्द्र प्रसाद, रामबालक यादव ,रजनीश कुमार सुभाष चन्द्र निराला के आलवे अन्य अधिवक्ता शािमल थे इस बात की जानकारी अधिवक्ता सुमन कुमार भारती ने दी है ।

la


इस संबध में जिला जज न्यायाधीश धमेन्द कुमार जसवाल ने बताया कि लखीसराय की जनता के सुलभ निदान एवं उनकी समस्या तथा कई विभागों के अन्य मामलो का निपटारा अधिक हो इसके लिए आज लोक अदालत का चौथा और इस साल का अंतिम माह राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन हुआ है और इस आयोजन के मौके पर जिले के विभिन्न गांवों से लोग आकर इतनी बड़ी संख्या में अपना मामला का निपटारा को लेकर पहॅुचे है इसका आभार व्यक्त करता हॅूु। इस अदालत में कोई जीतता या हारता नहीं है।


वही दुसरी ओर लखीसराय के जिला अधिकारी संजय कुमार ने कहा कि आज इस मौके पर सभी डालसा परिवार उपस्थित है लखीसराय व्यवहार न्यायाधीश मजिस्ट्रेड के बड़े पहल पर आज की उपस्थिति हुई है आज इस मेघा आयोजित के मौके पर राज्य सरकार और उच्च न्यायालय के पहल पर राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन हुआ है इसके लिए तहे दिल से आभार करता हॅुू एंव आये हुए उपभोक्ताओ को सुविधा अधिक से अधिक मिले इनकी समस्या दुर हो कई मामले सुलझ जायेगे।