October 19, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

लखीसराय के घोघरघाटी से दो नक्सली गिरफ्तार।

Ben News 24 Live


लखीसराय पुलिस अधीक्षक एवं कमांडेंट 32 वीं एस0एस0बी0 के पर्यवेक्षण को मिली गुप्त आसूचना के आधार पर अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल ;अभियानद्ध के नेतृत्व मे कजरा थाना क्षेत्र के श्रृंगी ऋृषि तथा घोघरघाटी इलाके में छापेमारी अभियान चलाकर दो नक्सली किया गिरफ्तार।


लखीसराय जिले के पुलिस कप्तान पंकज कुमार के आदेश पर मिली गूप्त सूचना के आधार पर नक्सल एसपी अभियान मोती लाल के नेतृत्व में 32 वीं एसण्एसण्बी बटालियन के सहयोग से अनुसंधान क्रम में जिले के कजरा थाना क्षेत्र के श्रृंगी ऋषि तथा घोघरघाटी इलाके में छापेमारी की गई है। जिसमें दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है जिस पर कई विभिन्न थानों में मामला दर्ज होने की बात सामने आयी है।


इस संबंध में विशेष जानकारी देते हुए नक्सल एसपी अभियान मोती लाल ने बताया कि विगत कई दिनों से नक्सलियों के होने की खबर जंगलों से मिल रही थी और इस दरम्यान पुलिस अधीक्षक को भी गुप्त सूचना मिला था और अनुसंधान के क्रम में मिली सूचना के अनुसार श्रृंगी ऋषि तथा घोघरघाटी इलाके में छापेमारी सयुंक्त रूप से की गई तथा इसी दरम्यान दो कांडो के अभियुक्त 1ण् बिनोद मुण्डाए उम्र लगभग 30 वर्षए पिता.महादेव मुण्डाए सा0.हेन्दगीर थाना.केरेदारीए जिला.हजारीबाग ;झारखण्डद्ध तथा 2ण् गोलकी उर्फ सुगीधाए उम्र लगभग 24 वर्ष एपिता.रामदास कोड़ाए पति बिनोद मुण्ड़ा सा0.मंझला टोला ;बांकुराद्ध थाना.कजराए जिला.लखीसराय ;बिहारद्ध बताया जिसपर पूर्व से ही नक्सल कांड दर्ज। उक्त दोनो नक्सलियों से गहनता पूर्वक पूछ.ताछ करने पर उन्होंने यह बताया कि वे दोनों हार्डकोर नक्सली करम दा उर्फ विवेक दा एअनुज उर्फ प्रवेश दा एवं मिथिलेश दा केे साथ नक्सल दस्ता में शामिल होकर कई कांडो में साथ दिया था। अभी वर्तमान में नक्सली बिनोद मुण्डा नक्सली दस्ते में पिछले 10 वर्षो से शामिल था।मिली जानकारी पर और छापेमारी चल रही है।