October 18, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

75 वें वर्षगांठ पर 14 अगस्त को गांधी मैदान से 500 मीटर का तिरंगा झंडा, जोर शोर से प्रचार प्रसार

Ben News 24 Live

बिहार के लखीसराय में आने वाले 14 अगस्त को गांधी मैदान से 500 मीटर का तिरंगा झंडा को लेकर लोग मुख्य बाजार होते हुए विघापीठ चौक पहॅुचगें । यह उत्सव हर घर तिंरगा को लेकर बड़े उत्साह के साथ तैयारी चल रही है। जिसकी पुरी तैयारी कि जा रही है। यही नहीं जोर शोर से प्रचार प्रसार भी किया जा रहा हैै।

आपको बता दे कि इस उत्सव को लेकर तिंरगा यात्रा महोत्सव समिति आज प्रेस कांफ्रेस कर पत्रकारों को बतया कि आजादी के 75 वें वर्षगांठ पर तिरंगा यात्रा को अमृत महोत्सव को लेकर बड़े ही धुम-धाम से मनाया जा रहा है। आने वाले 14 अगस्त को जिले के जिला समाहरणालय के गंाधी मैदान से जिला प्रशासन के देखरेख में 500 मीटर का तिरंगा झंडा निकलेगा जिसमें डीजे, स्कूल और अन्य संस्थाओं के द्धारा दर्जनों झांकिया, भारत मात्रा की मुर्ति एक युवती को बनाकर निकाला जायेगा जिसमें तिरंगे झंडा लहराया जायेगा।

इसके अलावे जिला अधिकारी संजय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार, डीएसपी सैयद इमरान मसूद के अलावे अनुमंडल पदाधिकारी संजय कुमार और पुलिस बल की टीम मौज्ूाद रहेगी। इस संबध राजेश कुमार और गोतम कुमार ने संयुक्त रूप से बताया कि यह तिरंगा यात्रा लखीसराय में पहली बार इतने जोश और जबाज के साथ तथा हजारों लोग शमिल होगे जिसकी तैयारी चल रही है इस तिरंगा यात्रा से पहले 13 तारीख को 500 मोटर साईकिल की रैली तिरंगे के साथ निकाली जायेगी। वही प्राइवेट चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के सचिव रंजन कुमार ने बताया कि विगत 14 अगस्त को लखीसराय ही बिहार में पहली बार 500 मीटर का तिरंगा यात्रा निकाला जा रहा है जिसमें चार किलोमीटर की लंबी दुरी तय कर जमुई मोर से बालिका विधापीठ चौक तक पहॅुचेगी। इसमें सभी चौक चौराहे पर फुलों की बरसात लोगो पानी शर्बत का इंतेजाम किया गया है। सुरक्षा को लेकर पुलिस बल की तैनाती की गई है।