October 18, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

बिहार मे लखीसराय में फिर एक बार बालू माफियाओं ने पुलिस पर किया हमला

Ben News 24 Live


लखीसराय जिले के रामगढ़ प्रखंड के अतंगर्त खड़गबारा में गश्ती दल पुलिस कर्मियों के उपर बालू माफियाओ के द्धारा ईट पत्थर चलाया गया है जिसमें दो पुलिस कर्मी बुरी तरह से घायल हो गया है हालांकि इस बालू माफियाओं के खिलाफ लखीसराय पुलिस अधीक्षक के आदेश पर रामगढ़ पुलिस मामले में अनुसंधान कुछ लोग को भी गिरफ्तार किया।


लखीसराय जिले के हलसी और रामगढ़ प्रखंड में हर दिन नुके छुपे बालू माफिया किउल नदी से रात्रि को भारी संख्या में बालू उठाव का काम करते है इसी को रोकने को लेकर रामगढ़ पुलिस खड़गबारा गावं पहॅुची थी जहां पहले से तैयार बालु माफियाओने मौजूदा दस पुलिस कर्मियों पर ईट पत्थर चलाया है जिसमे दो पुलिस कर्मी बुरी तरह से घायल हो गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार एक सिपाही रविन्द कुमार के माथे मे ंचोट लगी तो दुसार सिपाही उमेश कुमार का हाथ जख्मी हो गया है। इस घटना के बाद रामगढ़ पुलिस ने अनुसंधान क्रम में कुल आठ लोगों को दोपहर मे गिरफ्तार किया है।
इस संबध में विशेष जानकारी देते हुए सिपाही रविन्द कुमार ने बताया कि रामगढ़ थाना प्रभारी के आदेश पर गठित टीम को रात्रि गश्ती दल को बालु उठाने को लेकर छापेमारी की गई थी जिसके दरम्यान एसआई दिलीप कुमार ने कुछ ट्रक्टर को जप्त किया था । ट्रक्टर को छुडाने को लेकर कुछ बालू माफियाओं के द्धारा हुजत करने लगे इसी दरम्यान कई लोग सैकड़ों की संख्या में जुट कर पुलिस दल पर ईट पत्थर एवं डंडे से हमला कर देने से दो पुलिसकर्मी उमेश राम एवं रविंद्र सिंह बुरी तरह जख्मी हो गया।
गिरफ्तार किये गए लोगों में
सीमा देवी पति राजाराम यादव, मुन्ना कुमार पिता राम जी यादव, सुनील कुमार पिता राजो यादव, रजनीश कुमार, रजनीश कुमार पिता वकील यादव, परमानंद यादव, श्याम सुंदर यादव पिता रामजी यादव ,राजो यादव , निलेश कुमार पिता धनश्याम यादव, प्रवीण कुमार पिता चांदो यादव, मधुसुदन यादव पिता अनूप यादव , निवास कुमार पिता घनश्याम यादव को हिरासत में लिया गया है।

इधर इस संबध में रामगढ़ थाना के प्रभारी अरविन्द कुमार ने बताया कि नुके छुपे बालु का उठाव किउल नदी से कर जहां तहां बालू ले जाकर लोग बेचते है इसी दरम्यान खड़गबारा के समीप दो ट्रक्टर को हिरासत में लिया गया है जप्त ट्रक्टर को छुडाने को लेकर लोग ईट पत्थर चलाया गया है जिसमें बारह लोगो ंको हिरासत में लेकर पुछताछ कि जा रही है।