October 18, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

स्थानीय उभरता कलाकार के निर्धन पर बच्चों के द्धारा आत्मा की शांति हेतू प्रार्थना

Ben News 24 Live


लखीसराय के पुरानी बाजार स्थित प्रज्ञा विद्या बिहार पब्लिक स्कूल में आज सुवह लखीसराय के स्थानीय उभरता कलाकर अंकुश कुमार के निर्धन पर विद्यालय के प्रांगण में प्रार्थना सभाा के बाद दो मिनट का मौन रखकर उनके आत्मा की शांति के लिए बच्चों ने प्रार्थना किया है।

ज्ञात हो कि अंकुश की मौत अचानक दिवाल के उलट जाने की बजह से छत्र के नीचे गिर गए थे जिसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन चिकित्सकों ने बेहतर ईलाज के लिए बेगूसराय रेफर कर दिया जिसके बाद ही परिजनो ंके द्धारा बेहतर ईलाज के लिए बेगूसराय ले जाया जा रहा था कि अचानक उनका हृदय गति रूक जाने की बजह से मौत हो गई। अंकुश अपने जिला का एक उभरता हुआ कलाकार था। जो अपने कला के बदौलत बिहार और झारखंड में अपनी विशेष पहचान बना रहा था।


उसके द्वारा प्रस्तुत नृत्य और अभिनय के अनोखे मेल में देशभक्ति दिखती थी।प्रज्ञा विद्या विहार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी उसने कई बार अपनी प्रस्तुति दी थी साथ ही छात्रों को भी नृत्य का प्रशिक्षण दिया था।


बच्चों के प्रति स्नेह की भावना और शिक्षकों के प्रति अतिसम्मान की भावना रखनेवाले अंकुश के आकस्मिक निधन की खबर से लखीसराय जिला स्तब्ध रह गया। इस मौके पर कई बच्चे के अलावे शिक्षक और शिक्षिका उपस्थित थे।