October 18, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

चार दर्जन से अधिक घरों पर चला सरकारी बुलडोजर , घर से हुए लोग बेघर

Ben News 24 Live

रामगढ़ अचंल के बिल्लो गांव का मामला


लखीसराय जिले के रामगढ़ प्रखंड के अतंगर्त बिल्लो गांव में पोखरों का अतिक्रमण रामगढ़ अचंल अधिकारी के द्धारा कराया गया है। लेकिन यह अतिक्रमण नहीं बिल्कुल गलत तरीके से अतिक्रमण कराने का दावा बिल्लो गांव के निवासी संजय पासवान पिता गेधारी पासवान ने करार दिया है।

आपको जानकर आश्चर्य होगा कि बिल्लो गांव में चार दर्जन से अधिक घरों पर बुलडोजर चलाया गया है जहां लोगो के रहने से लेकर खाने की दिक्कत हो रही है। इस संबध में संजय पासवान ने बताया कि बिल्लों गांव में पोखर के किनारे कई घर है जिसका राजस्व कर्मियों के द्धारा अबतक रसीद काटा जाता है यही नहीं कईयों को पूर्वजों से ही केबाला है इसके बाद भी अचंल अधिकारी अमर कुमार शर्मा के द्धारा नोटिस के माध्यम से लोगों को खाली करने की आदेश पारित तक नही किया गया है मकान जब तोड़ दिया गया है तब हमें दो तीन दिन के बाद नोटिस के माध्यम से बताया गया है मेरे घर पर ताला बंद था हमलोग कलकता मे रहते है सूचना पर आया तो देखा कि पुरा घर का समान क्षतिगस्त है।

जबकि नोटिस से पहले जमीन का भुमिगत स्थिति नापी नहीं किया गया है यहां तक की इंदिरा आवास तक बनाया गया है लोगों के द्धारा पूर्वजों से चले आ रहे रसीद और केबाला दिखाने के लिए अंचल अधिकारी के पास गये लेकिन अंचल अधिकाीर के द्धारा कागजातों को देखने की हिमायत तक नहीं कि गई इसके लिए नोटिस के माध्यम से दस दिनो के अंदर अपनी बात को रखने का प्रस्ताव पारित किया गया है लेकिन किसी भी लोगो की बात नहीं सुनी गई । पुलिस बल के जोर पर जबरदस्ती मकानों को बुलडोजर के माध्यम से गिराया गया है। जिसका थाना सख्या 165 रामगढ़, भूखंड संख्या 1060, खसरा संख्या 259, क्षेत्रफल संख्या 7.37 डीसमील है। इसके अलावे कई घरों को तोड़ा गया है। इस संबध में लखीसराय के जिला अधिकारी संजय कुमार से वार्तालाप किया गया है तो इस मामले पर सिर्फ इतना ही कहा गया है कि उक्त पोखर को खाली करने का आदेश हाई कोर्ट से दिया गया है जिस पर काम किया जा रहा है इसका रिपोर्ट सहशरीर खरा होकर हाई कोर्ट में पेशी होकर जबाब देना हैं इसमे हमारा कोई भी पहल यह सहयोग नहीं हो सकता है । जबकि इस संबध में कई लोगो ने अंचल अधिकारी अमर कुमार से भी मुलाकांत की लेकिन निराशा हाथ लगी है।