October 18, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

मंदिर परिषर में टिफिन बम , आसपास मे भगदड़

Ben News 24 Live


लखीसराय जिले के छोटी दुर्गा स्थान मे टिफिन बम की अफवाहो में आस पास के लोगों में भगदड़, लखीसराय पुलिस कप्तान पंकज कुमार के आदेश पर यातायात आधे घंटे रूकी।
लखीसराय जिले के पुरानी बाजार के छोटी दुर्गा स्थान मंदिर के परिसर में एक लावारिस टिफिन में बम होने की अफवाह में भगदड़ मच गई। इस बात की सूचना स्थानीय लोगों ने लखीसराय एसपी पंकज कुमार और एएसपी सह अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सैयद इमरान मसूद को दी है सूचना के तुरंत कार्रवाई पर लखीसराय टाउन थाना और यातायात पुलिस को दी गई जिसके बाद तुरत मंदिर परिषद के ईदगिर्द पुलिस बल की मौजूदगी हुई ताकि कोई भी किसी तरह की ज्यादा अफवाह या फिर कोई बड़ी घटना ना घट सके। हालांकि अधिकारियों के आदेश पर पुलिस लाइन में लगी शहर के चप्पे चप्पे पर सी.सी.टी कैमरा और मंदिर परिषद के लगे सी.सी.टी कैमरा को खंगाला गया करीबन आंधे घंटे से अधिक तक कैमरा को खंगाला तब अफवाहों का बाजार ठंडा हुआ।


इस संबध में लखीसराय के एएसपी सह अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सैयद इमरान मसूद ने बताया कि करीबन चालीस पचास मिनट पहले लखीसराय के छोटी मंदिर परिषर में टिफिन बम की सूचना मिला था जिसको लेकर तंुरत आसपास पांबदी के साथ साथ आंधे घंटे यातायात को रोका गया है फिर मंदिर परिषद में लगे सीसीटी कैमरा और पुलिस लाइन में लगे सीसीटीवी कैमरा को खंगाला गया जिसमें एक मंदिर में लोग पुजा करने गये थे जिन्होने किसी कारण बस अपना टिफिन का खाना मंदिर परिषद में रखकर भूल गये । लोगों ने बम आशंका जताया फिर इसे बम होने की सूचना को फैला दिया जिससे अफवाह अधिक फेल गई हालांकि नक्सल एसपी अभियान मोती लाल की नक्सल टीम बम दस्ता को लखीसराय आने की सूचना दिया गया था लेकिन कैमरा को खंगालने के बाद टिफिन को खोला गया जिसमें खाना मिला है।

हालांकि इस संबध में जिनका टिफिन छूटा है वह संतर मुहल्ला निवासी सतीश मोदी पिता राम मोदी है जो कि अपने दुकान जा रहा था हर दिन की तरह अपने घर से खाना खाकर दोपहर का खाना टिफिन में लेकर अपने दुकान जा रहा और रास्ते में छोटी मंदिर में मॉ दुर्गा मंदिर परिसर के चबुतरे पर खाना रखकर मंदिर परिषद के अंदर प्रार्थना के लिए गया बाद में ध्यान नही रहने के कारण चबुतरे पर ही खाना छोड़कर दुकान चला गया इसे याद ही नही था खाना को छोडा बाद में अफवाह फैलने पर सूचना मिला तब मंदिर परिषर में जाकर अपना टिफिन का बात को स्वीकार किया ।