October 19, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

अग्निपथ योजना के विरोध में छात्रों ने जनसेवा और विक्रम शीाला एक्सप्रेस टेन के बोगियों को किया आग के हवाले , ढ़ाई घंटे बाद पहॅुची मौके पर जिला प्रशासन

Ben News 24 Live


लखीसराय रेलवे स्टेशन और आउटर सिंगल पर खड़ी टेन में लगाई आग।
लखीसराय जिले में सुवह 5.30 बजे विभिन्न जगहो से आए छात्रों ने अग्निपथ योजना के विरोध में लखीसराय रेलवे स्टेशन पर पहॅुचकर खुब उत्पाद मचाते हुए तोड़फोड की है।
यही नहीं लखीसराय के रेलवे स्टेशन पर यात्री पड़ाव के सभी साइड को तोड दिया , प्लेटफार्म पर मौजूद रेलवे के कांउटर केंिटंग के पांच दुकाने को तोड़ते हुए सामग्री भी लुट ली। जबकि प्लेटफार्म संख्या पर आते ही विक्रमशीला एक्सप्रेस के सात एसी बोगी समेत चार जेनरल बोगी को आग के हवाले कर दिया है। जबकि सभी बोगियों के शीशे को तोड़ दिया विक्रमशीला एक्सप्रेस के पंेटिंगकार (खाने पाने सामग्री) में रखे सभी अनाज, पानी, कई खाने पीने की सामग्री को लुट लिया, एसीबोगी के सारे कपड़े जैसे कम्बल, तकीया, बेडसीट भी लुट कर अपने साथ ले गये कई कम्बल में आग लगाकर बोगियों को बोगियों को जलाया गया है। यात्रियों को परेशान करते हुए टेन से उतार दिया गया है।

यही मौके पर पहॅुची पुलिस से कुछ लोग उलझते रहे कुल लोग आउटर सिंगल पर खड़ी जनसेवा एक्सप्रेस को भी आग के हवाले किया गया है जिसमे एक एसी बोगी चार जेनरल बोगी को जलाया गया है। यहां पर टेन में सफर कर रहे यात्रियों के साथ बदसूलकी की गयी है। जहां एक यात्रियों को बेरहर्मी से पीटते हुए घायल कर दिया जिसे ईटीवी के सवाददाता के मोटर साईकिल से सूर्यगढ़ा थाना प्रभारी चंदन कुमार स्वंय सदर अस्पताल पहॅुचाया । वही दूसरी ओर मनकठा रेलवे स्टेशन पर उपद्रव्यो ंने आग लगाने की कोशिश की जहां एसपी ओर डीएम मौके पर पहॅुचकर मामले की जांच कर शांति कायम बनाया है।


वही दूसरी ओर हर टेन मे सफर कर रहे यात्रियों को परेशानी का सबक बनना पड़ा है। जहां काफी दिक्कत हुई है। हालांकि मौके पर अब भी पुलिस कर्मी पहॅुची हुई है जबकि रेल विभाग के आलाधिकारी और पुसिल कर्मी नही दिखी। है।
हालांकि यह पुरी बारदात में कुल 25 छात्रों को भी एएसपी सह अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सैयद इमरान मसूद ने हिरासत में लेकर पुलिस लाइन ले गये है। जहां लोगो से पुछताछ की जाएगी यह फिर जेल भेजा जा सकता है।


इस सबंध में अनुमडल पुलिस पदाधिकारी सह एएसपी सैयद इमरान मसूद ने बताया कि टेन आगलगी में कुछ छात्रों को हिरासत मे लिया गया है कार्रवाई की जाएगी रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड के साथ साथ टेन में आग लगाने का आरोप है।