September 19, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

सात सीटों पर प्रत्याशियों का निर्विरोध निर्वाचन

Ben News 24 Live

 विधान परिषद ( 2022) के सात सीटों पर प्रत्याशियों का निर्विरोध निर्वाचन हो गया है. बिहार विधानसभा में विधानसभा के सचिव ने निर्वाचित होने का सभी को सर्टिफिकेट दे दिया है. 2-2 सीटों पर जेडीयू-बीजेपी के एमएलसी हैं तो वहीं आरजेडी के तीन एमएलसी का निर्विरोध चुनाव हुआ है.सातों प्रत्याशियों का निर्विरोध निर्वाचन: भारतीय जनता पार्टी ने अनिल शर्मा ) और हरि साहनी ) को अपना उम्मीदवार बनाया था. वहीं, जेडीयू ने अफाक अहमद खानऔर रविंद्र प्रसाद सिंह को एमएलसी प्रत्याशी बनाया था. इन सभी का निर्विरोध चुन लिया गया है.हालांकि विधान परिषद के लिए आठवें उम्मीदवा का नाम मैदान में नहीं आया जिसके चलते चुनाव की नौबत नहीं आई. एनडीए के चारों प्रत्याशी को जीत हासिल हुई.

भाजपा को 2 सीटों पर मिली जीत:भाजपा की ओर से हरि साहनी और अनिल शर्मा निर्विरोध चुनाव जीत लिया है. दोनों प्रत्याशियों ने निर्विरोध जीत के बाद सर्टिफिकेट हासिल किया. जदयू की ओर से 2 प्रत्याशी मैदान में उतारे गए थे. रविंद्र सिंह और अफाक अहमद मैदान में थे. दोनों प्रत्याशी निर्विरोध चुनाव जीत गए और उन्हें सर्टिफिकेट भी दिया गया है. मौके पर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, विजय चौधरी और उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद मौजूद थे.

“जीत के लिए सभी का धन्यवाद. हम अपने वर्ग के लोगों के लिए आवाज उठाते रहेंगे. पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी उसका निर्वहन करेंगे.“-हरि साहनी, नवनियुक्त एमएलसी