September 19, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

लखीसराय सीमांतर के पास पांच नक्सलियों ने किया आत्मसर्मपण

Ben News 24 Live


लखीसराय जिले के चौरमोरा सुरक्षा बलों की दबिश के कारण जमुई में नक्सलियों का आत्मसमर्पण कि है। खबर है कि तीन इनामी नक्सली सहित दो और नक्सलियों ने सरेंडर कर दिया है। जिसके सम्मान में एक कार्यक्रम भी एसएसवी जवान के द्धारा किया गया है।


लखीसराय के धने जंगल सीमातंर चौरमारा में कुल पांच हार्डकोर नक्सलियों ने सरेंडर किया है सरेंडर करने वाले नक्सलियों में हार्डकोर बालेश्वर कोड़ा, अर्जुन कोड़ा, नारायण कोड़ा और नागेश्वर कोड़ा शामिल हैं जिनमें तीन नक्सली बालेश्वर, अर्जुन और नागेश्वर पर बिहार सरकार ने इनाम घोषित कर रखा था। फिलहाल सभी ने पुलिस के वरीय अधिकारी चोरमरा कैंप में पूछताछ के लिए अभी प्रेस के सामने रखा गया है , नक्सलियों के आत्मसमर्पण की आधिकारिक पुष्टि कर दी है।

लखीसराय.जमुई सीमा पर चौरमारा जंगल में हार्डकोर नक्सली बालेश्वर कोड़ा, अर्जुन कोड़ा, नागेश्वर कोड़ा सहित पांच ने आत्‍मसमर्पण किया है, सभी को सीआरपीएफ कैंप में सुरक्षित रखते हुए पुछताछ किया जा रहा है।

आपको बताते चलें कि सर्च ऑपरेशन के दंबिश और चलाएं जा रहे कॉर्मिग ऑपरेशन के
दौरान पांचों पुलिस से घिर गए और बचने के लिए किसी तरह से सीआरपी और एसएसवी कंमाडर तक सूचना देने के बाद सभी लोगो ंने सरेंडर कर दिया । जानकारी के मुताबिक कजरा कांड में पुलिस हत्या के मामले के अलावे बालेश्वर कोड़ा, अर्जुन कोड़ा, नागेश्वर कोड़ा और नारायण कोड़ा के खिलाफ मुंगेर, जमूई, लखीसराय के अलावे अन्य जिलो में अबतक थानों में पांच दर्जन से अधिक मुकदमा दर्ज हैं।

बालेश्वर कोडा और अर्जुन कोडा शीर्ष नक्सली नेता प्रवेश दा का करीबी है। जो कि हाल में ही इन्होंने पुलिस थाना के पास ही कारोबारी के यहां बड़ी लूटपाट को अंजाम दिलवाया था। इनका आतंक लखीसराय जमूई में ज्यादातर है ।
इस संबध में शिवम कुमार कंमाडर ने बताया कि पिछले कई दिनो ंसे इसकी तलाश थी इन लोगों पर सरकार ने पहले ही ईनाम घोषित किया था लेकिन दंबिस पुलिसयां कार्रवाई के बाद ही यह संभव हो सका है। आज आत्मसर्मण से समाज और नक्सलियों के बीच काफी अच्छा संदेश गया है।