September 16, 2024

www.bennews24live.com/Bharaas

बड़हिया में विगत 23 घंटो से रेल यातायात ठप तीन दर्जन से अधिक टेनों का परिचालन रूट में बदलाव

Ben News 24 Live


लखीसराय जिले के बड़हिया में विभिन्न दर्जनों टेन के ठहराव को लेकर धरना प्रर्दशन किया जा रहा है जिसमें दो सौ से अधिक लोगो के द्धारा धरना दिया जा रहा है। कई आलाअधिकारी भी मौजूद है।

लखीसराय जिले के बड़हिया रेलवे स्टेशन के डाउन प्लेटफार्म के पटरी पर और रेलवे स्टेशन से बाहरी मैदान में बड़हिया रेल संघर्ष समिति के कार्यकर्ता करीबन दो सौ कि अधिक संख्या में प्रर्दशन कारी विभिन्न टेन ठहराव को लेकर धरना दे रहे है। मिली जानकारी के अनुसार धरने को समाप्त करने को लेकर लखीसराय के जिला अधिकारी संजय कुमार, पुलिस पदाधिकारी पंकज कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी संजय कुमार, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सैयद इमरान मसूद सहित रेल के जी आर पी डी.एस.पी इवरान खान, जी आर पी थाना अध्यक्ष सहित अन्य दानापुर डिविजनल के वरीय अधिकारी के लोग मौजूद है।

जबकि बड़हिया रेल संघर्ष समिति सह प्रर्दशन कारियों ने बताया कि विगत तीन साल से कोरोना को लेकर जो टेन का परिचालन ठप हुआ था और रेल विभाग के आदेश पर परिचालन को बड़हिया रेलवे स्टेशन से जिन टेªनों को स्टोपेज उठाया गया है उन टेनों को स्टोपेज अबतक नहीं दिया गया है जिसके कारण बेरोजगारी, पटना और कलकता जाने के लिए मोकामा या फिर किउल रेलवे स्टेशन पर जाकर पकड़ना पड़ता है उससे भी लोगों की परेशान बढ़ी साथ ही यह भी बताया कि जितना मोकामा और हावाड़ा जाने में टिकट का किराया देना पड़ता है उतना दर में मोकामा और किउल जाने में लगता है ऐसे में दौगुनी भाड़ा को देना कही से उचित नहीं है जबकि टेन ठहराव को लेकर दानापुर के डीआरएम और हाजी पुर के जीएम से कई बार मुलाकांत भी अश्वासन मिलने के बाद भी टेªन का स्टोपेज बड़हिया में नही हुआ है। जिसके कारण आक्रोशित लोगों के सुविधा को लेकर पिछले 23 घंटो से अधिक से लोग एक जुटहोकर धरना दे रहे है।

जबकि इस संबध में अनुमंडल पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि बड़हिया रेलवे स्टेशन पर दर्जनों टेन ठहराव को लेकर उग्र लोगों के द्धारा धरना प्रर्दशन किया जा रहा है कई बार मामले को निपटने के लिए अश्वासन दिया गया है समझने के बाद भी लोग धरना दे रहे है। जबकि पाटलीपुत्रा एक्सप्रेस पिछले कई घंटों से बड़हिया रेलवे स्टेशन पर रूकी हुई है जबतक रेल विभाग के द्धारा अश्वासन नहीं मिलता है तबतक लोग यातायात बाधित करने की बात लोग कर रहे है।
आपको बता दे कि पाटली पुत्र एक्सप्रेस कल सुवह से बड़हिया रेलवे स्टेशन पर रूकी हुई है। जबकि धरने की बजह से कुल 56 एक्सप्रेस टेनों का रूट में बदलाव किया गया है 36 टेनों को रद्ध किया गया है। जबकि आज भी सुवह भी दर्जनों से अधिक टेनों की रूट बदला गया है।

पूर्व मध्य रेल अंतर्गत बड़हिया रेलवे स्टेशन जाम

स्थानीय लोगों ने ट्रेन ठहराव नहीं होने के विरोध में किया जाम

ट्रैक जाम होने से आज 5 ट्रेनें रद्द, तीन ट्रेन का रूट डायवर्ट

12367 भागलपुर आनंद विहार रद्द किया गया

15233 कोलकाता दरभंगा रद्द

03273 झाझा पटना रद्द

03132 गोरखपुर सियालदह रद्द

परिवर्तित मार्ग से चलाई जाने वाली ट्रेन

12303 हावड़ा नई दिल्ली आसनसोल धनबाद गया होते हुए पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन जाएगी

12273 हावड़ा नई दिल्ली आसनसोल धनबाद गया होते हुए पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन जाएगी

15658 कामाख्या दिल्ली एक्सप्रेस क्यूल गया होते हुए पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन जाएगी

बड़हिया स्टेशन पर धरना.प्रदर्शन के कारण कुछ और ट्रेनों का किया गया निरस्तीकरण, इसके साथ ही रेलवे ने रेल यात्रियों के लिए जारी किया
हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है जिन यात्रियों को दिक्कत होगी वे इन नंबरों पर सम्पर्क कर सकत है।
9264444935
7759070004

आपको बता दे कि जिला अधिकारी संजय कुमार के आदेश पर चार बसों को रात्रि में यात्रियों को सुविधा दी गयी है ताकि लोकल जगहों पर लोग सुरक्षित अपने गतत्व स्थल पर पहॅुच सके।

लखीसराय रेलवे में भी कुछ ट्रेनों का ठहराव नही है।
जिसमे आनंद बिहार गरीबरथ एक्सप्रेस
पटना पूरी एक्सप्रेस
हिमगिरि एक्सप्रेस
अकालतख्त एक्सप्रेस
हमसफ़र एक्सप्रेस
पुणे जसीडीह एक्सप्रेस
पंजाब मेल एक्सप्रेस
अनन्या एक्सप्रेस
गुरुमुखी एक्सप्रेस
सीतामढ़ी आसनसोल एक्सप्रेस
गोरखपुर आसनसोल एक्सप्रेस
आसनसोल मुम्बई एक्सप्रेस
राजेंनगर बांका एक्सप्रैस

सहित कई गाड़ियों का ठहराव लखीसराय में जरूरी है।